परिवार की प्रताड़ना से तंग आ कर सऊदी अरब से भागीक, सोशल नेटर्वक पर आपबीती साझा करके पनाह मांगी, कनाडा में शरण मिली और लंबा सफर तय करके अपने नए ठिकाने पर पहुंची रहाफ अलक्यूनन के चेहरे पर थकान के लक्षण स्पष्ट थे लेकिन उसकी मुस्कुराहट कह रही थी कि अंतत: उसकी मेहनत रंग लाई और अब वह आजादी से जी सकती है।

कनाडा में हुआ जोरदार स्वागत-
कनाडा के विदेश मंत्री क्रिस्टिया फ्रीलैंड ने अलक्यूनन के टोरंटो हवाई अड्डे पहुंचने पर उसका गर्मजोशी से स्वागत किया और कहा, ”यह है रहाफ अलक्यूनन,एक बेहद बहादुर नई कनाडियन।

हवाई अड्डे के गेट से बाहर निकलते वक्त जिपर हुडी और कैप पहने अलक्यूनन काफी खुश दिखाई दे रही थीं। विदेश मंत्री ने कहा कि अलक्यूनन की किसी पत्रकार को जवाब देने की इच्छा नहीं थी।

फ्रीलैंड ने कहा, ”वह वाकई बेहद थकी हुई हैं और लंबी यात्रा के बाद उन्होंने जाने और आराम करने को तरजीह दी। वह दक्षिण कोरिया के सियोल से टोरंटो पहुंची हैं।

इससे पहले अलक्यूनन ने विमान में अपनी सीट से दो तस्वीरें पोस्ट की थीं। एक तस्वीर में वह हाथ में पासपोर्ट और वाइन से भरा ग्लास लिए है तो वहीं दूसरी तस्वीर में वह विमान में पासपोर्ट लिए है और उसमें लिखा हुआ है, ”मैंने कर दिखाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *