भोपाल। आयकर विभाग ने भोपाल में एक सड़क कॉन्ट्रेक्टर के ठिकानों पर छापा मारा है। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक छापे में करोड़ों की कर चोरी मिली है। साथ ही बड़ी मात्रा में ज्वेलरी और अघोषित नगदी बरामद हुई है।

मिली जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग के अधिकारियों ने भोपाल की अरेरा कॉलोनी में सड़क के बड़े कॉन्‍ट्रैक्‍टर निलय जैन के 4 ठिकानों पर छापा मारा। जैन का रोड बनाने के अलावा स्टोन क्रशर भी है। जैन का रियल स्टेट में भी बड़ा निवेश है। जैन की रियल स्टेट में शहर के बड़े बिल्डर अजय शर्मा के साथ पार्टनरशिप भी मिली है। जैन सरकारी प्रोजेक्ट के तहत काम करने वाले बड़े ठेकेदारों में से हैं।

10 अधिकारियों की टीम द्वारा छापे की ये कार्रवाई की जा रही है। इस छापे में अब तक अब तक जैन के घर से 1 करोड़ नगद और उनके बैंक लॉकर से 70 लाख नगद और 70 लाख की कीमत की ज्वेलरी मिली है। यानि अभी तक 2 करोड़ 40 लाख से ज्यादा की बेनामी सम्पत्ति मिल चुकी है। जैन के बैंकों में 5 से ज्यादा लॉकर भी मिले। इनमें से एक लॉकर खोला जा चुका है, बाकी लॉकरों की जांच बुधवार को की जाएगी।
आयकर विभाग ने मंगलवार को छापा मारा था और दूसरे दिन तक छानबीन जारी रही। आपको बता दें कि आयकर विभाग की टीम सुबह 6 बजे कार्रवाई शुरू की गई थी और शुरुआती एक घंटे में ही निलय जैन के घर से 1 करोड़ रुपए से ज्यादा की नकदी मिली थी। आयकर विभाग के मुताबिक ये नगदी घर में अलग-अलग स्थानों पर छिपाकर रखी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *