धार। कालानीबाग स्थित एसबीआई के एटीएम में जंजीर डालकर वाहन से खींचकर ले जाने की कोशिश करने वाले तीन बदमाशों को धार जिले की सादलपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तीन में से दो देवास जिले के ही रहने वाले हैं। तीनों दोस्त प्रतीक, रितेश और विकास काे एटीएम लूट का यह तरीका यू-ट्यूब पर वीडियाे देखने के बाद आया। उन्होंने गुणावद से टवेरा किराए पर ली। फिर 11 जनवरी की रात एटीएम पर पहुंचे। एटीएम काे टवेरा में जंजीर से बांध गाड़ी काे तेजी से दाैड़ाया, इससे एटीएम ताे उखड़ गया, लेकिन चौकीदार के चिल्लाने से तीनों डरकर जंजीर निकाल भाग निकले।

आरोपी प्रतीक के मुताबिक एटीएम तोड़ते समय एक व्यक्ति चिल्लाने लगा (वह चौकीदार अनिल मीणा था)। इसके बाद हम अपने घर देवास आ गए, जहां रितेश की आटा चक्की की दुकान पर रात रुके। तभी से यह गाड़ी हमने मेरे मकान मालिक के लड़के रितेश के यहां छुपा रखी थी।

पूछताछ में विकास ने बताया कि प्रतीक से मेरी दोस्ती 2 साल पहले हुई थी, जब मैं गुणावद में पंडिताई करने के साथ-साथ पूर्व में चिट फंड कंपनी में काम करता था। मैंने गुणावद के कई लोग से करीब 6-7 लाख उधार पैसा ले रखा है, उधारी न चुका पाने के कारण मैं एक साल से देवास स्थित संजय नगर काॅलोनी में कैलाश जाट के मकान में किराए से रह रहा हूं। वहां मेरी दोस्ती मेरे मकान मालिक के लड़के रितेश जाट से हो गई। रितेश ने मुझे यूट्यूब पर एक वीडियो दिखाया, जिसमें एटीएम को जंजीर से बांधकर किसी वाहन से खींचने से वह उखड़ जाता है। वीडियो देखकर हमें भी एक साथ पैसा कमाने का लालच अाया। हमने भी एटीएम तोड़ने की प्लानिंग की।

एटीएम तोड़ने की वारदात में धार में आरोपियों को पकड़ने के बाद देवास पुलिस भी एक्टिव हो गई है, वह जल्द धार जाएगी और आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। इस संबंध में एएसपी जगदीश डावर ने बताया कि आरोपियों को पकड़े जाने जानकारी मिली है। धार पुलिस से संपर्क हुआ है। जल्द ही संबंधित थाना क्षेत्र की टीम धार जाएगी और आरोपियों से पूछताछ करेगी। इसके अलावा उन्हें प्रोडक्शन रिमांड पर भी लिया जाएगा। तीनों आरोपियों के बैकग्राउंड को भी निकाला जा रहा है। उनकी जिले में किन दूसरे अपराधों में भूमिका है। उसकी जांच की जाएगी।

प्रतीक पिता दिनेश गोयल निवासी उटावद। रितेश पिता कैलाश जाट निवासी संजय नगर काॅलोनी देवास विकास पिता दिनेश रावल निवासी गुणावद थाना सादलपुर हाल मुकाम संजय नगर काॅलोनी देवास।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *