शिवपुरी। शहर के फतेहपुर इलाके में बनी मड़ीखेड़ा जल आवरधन योजना के तहत बनी टंकी पर शनिवार की शाम एक नाबालिग युवती चढ़ गई और वह टंकी के पिलरों पर बैठ गई। जब लोगों ने नाबालिग को टंकी पर देखा तो इसकी जानकारी पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और महिला पुलिस सहित कोतवाली, फिजीकल और देहात थाना पुलिस मौके पर पहुंची। मौके पर फायर बिग्रेड सहित जाल आदि की व्यवथा की गई। जिसके बाद नाबालिग के परिजन भी मौके पर पहुंचे तो पुलिस ने परिजनों से बात की तो पता चला कि नाबालिग किसी युवक से प्रेम प्रसंग करती है और वह उससे शादी करना चाहती हैं लेकिन परिजनों का कहना है कि वह बालिग नहीं हैं जब वह बालिग हो जाएगी तो वह उसकी शादी युवक से करा देंगे लेकिन युवती तैयार नहीं थी और आज इसी बात को लेकर वह परिजनों से नाराज हो गई और टंकी पर चढ़ गई। जिसके बाद नाबालिग की मां ने किसी तरह से नाबालिग को समझाया और महिला पुलिस अधिकारियों ने भी उसे समझाया जिसके बाद नाबालिग टंकी से उतरी।

मौके पर पुलिस सहित लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। नाबालिग को टंकी से नीचे उतारने की कवायद शुरू की गई लेकिन करीब 1 घंटे तक पूरा ड्रामा चला। जिसके बाद किसी तरह से युवती को समझा बुझाकर उसे पानी की टंकी से नीचे उतारा गया। जिसके बाद नाबालिग परिजनों के समझाने और पुलिस के समझाने के बाद नीचे उतरी।

फतेहपुर इलाके में जो टंकी बनाई गई हैं। उसकी ऊंचाई 45 करीब फीट हैं। इस टंकी पर जीनों का निर्माण तो किया गया हैं लेकिन टंकी के जीनों पर किसी तरह की कोई सरिए या रेलिंग नहीं लगाए गए हैं। इतना ही नहीं यहां कोई सुरक्षा के इंतजाम भी नहीं हैं जिसके चलते नाबालिग टंकी पर चढ़ गई।

नाबालिग से पुलिस और परिजनों ने बात की तो नाबालिग नीचे उतरने के लिए तैयार नहीं थी। नाबालिग का कहना था कि जब तक उसकी शादी उसके प्रेमी से नहीं कराई जाएगी तब तक वह टंकी पर चढ़ी रहेगी और यदि परिजन नहीं माने तो वह टंकी से कूदकर अपनी जान दे देगी। जिसके बाद उसे समझाया गया औ किसी तरह टंकी से नीचे उतारा गया।

कुछ माह पहले फिजीकल स्थित पानी की टंकी पर एक युवती चढ़ गई थी और उसके बाद मौके पर पुलिस भी पहुंच गई थी लेकिन युवती ने टंकी से कूदकर अपनी जान दे दी थी। तब भी टंकियों पर सुरक्षा को लेकर लोगों ने सवाल खड़े किए थे जिसके बाद भी टंकियों पर न तो गेट लगाए गए हैं और न ही कोई सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *