पणजी। भारतीय नौसेना का मिग-29के का एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है. एयरक्राफ्ट ने रूटीन ट्रेनिंग के लिए उड़ान भरा था. यह हादसा गोवा में हुआ है. हादसे में पायलट सुरक्षित तरीके से इजेक्ट होने में कामयाब हो गया है,पायलट की हालत बेहतर है.
हादसा कैसे हुआ, इसकी जांच अभी तक नहीं हो पाई है. हादसे की जांच के लिए एक इंक्वायरी का गठन कर दिया गया है.हादसे के बाद जारी एक बयान में नौसेना ने कहा, श्इस मामले की जांच के निर्देश दे दिए गए हैं.।

इस एयरक्राफ्ट के क्रैश होने से 3 महीने पहले एक और मिग 29के क्रैश हुआ था. 16 नवंबर 2019 को विमान क्रैश होकर गोवा के एक गांव में जा गिरा था. दरअसल ट्रेनिंग मिशन के लिए रवाना डपळ-29ज्ञ फाइटर एयरक्राफ्ट भी उड़ान भरने के थोड़ी ही देर बाद क्रैश हो गया था. इस हादसे में एयरक्राफ्ट में सवार दोनों पायलट सुरक्षित बच गए थे.नौसेना ने हादसे के बाद कहा था कि मिग-29के ट्रेनर विमान के इंजन में आग लग गई थी. एयरक्राफ्ट में सवार दोनों पाटलट एम शीओखंड और लेफ्टिनेंट कमांडर दीपक यादव को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था.।

दरअसल अशोर (गोवा) से ट्रेनर एयरक्राफ्ट उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही एक पक्षी उससे टकरा गया था। जिससे विमान के दाहिने इंजन में आग लग गई थी . उन्होंने बताया कि विमान खाली जगह पर गिरा था और दोनों पायलटों को सुरक्षित इजेक्ट कर लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *