ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर संभाग के गुना में ऑनलाइन फूड डिलीवरी सर्विस के नाम पर घरों में शराब पहुंचाने वाले डिलिवरी मैन को पुलिस ने 40 पेटी शराब के साथ पकड़ा है। पुलिस ने सोमवार को गुना की साईं सिटी कालोनी में छापे की कार्रवाई की। डिलीवरी मैन के किराए के मकान से अवैध रूप से रखी 500 बोतल अंग्रेजी शराब जब्त की है, साथ ही एक स्कार्पियों भी पकडी है। आरोपी इसी वाहन से ग्वालियर से शराब मंगवाता था। कार्रवाई बेहद गोपनीय तरीके से की गई।

गुना की नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) नेहा पचीसिया को सूचना मिली थी कि शहर की साईं सिटी कालोनी में एक भवन में अवैध रूप से शराब रखी गई है। उन्होंने एसपी तरुण नायक को सूचना दी और ऑफिस के स्टॉफ को लेकर मौके पर पहुंच गईं। उन्होंने घर की घेराबंदी की, यहां पर एक युवक मिला, जिसे गिरफ्तार किया गया।

सीएसपी नेहा पच्चीसिया ने बताया कि लंबे समय से जोमैटो के डिलीवरीमैन ऑनलाइन खाने की बुकिंग के साथ-साथ अवैध रूप से शराब की तस्करी कर रहे थे। इसमें मुख्य आरोपी योगेंद्र ठाकुर को पकडा गया है, जो जोमैटो में काम करता है। खाना घर-घर भेजने के दौरान उसने लोगों से संपर्क किया और खुद को मोबाइल नंबर उन्हें दे दिया। इसके बाद कॉल आने पर युवक अपने अन्य साथियों को भेजकर शराब भी लोगों को परोसने लगा। इस पूरी गैंग में 4 लोग शामिल हैं। बाकी तीन की तलाश की जा रही है।

सिसौदिया कालोनी निवासी नीलेश राठौर ने अपना साईं सिटी कालोनी में स्थित भवन योगेंद्र ठाकुर को किराए पर दिया था। आरोपी मालपुर क्षेत्र का रहने वाला है। आरोपी ने इस मकान में अवैध रूप से शराब रखना शुरु कर दिया। जोमैटो में काम करने के दौरान उसके कई लोगों से संपर्क हो गए, आरोपी इन लोगों को घर, ऑफिस सहित अन्य जगह पर शराब भी भेजने लगा। मकान को भी सील किया गया है।

आरोपी अपने किराए के भवन में शराब की 40 पेटी उतार रहे थे, इसी दौरान सीएसपी नेहा पच्चीसिया मौके पर पहुंच गई। 15 लाख की स्कार्पियों गाडी अवैध शराब की तस्करी में जब्त कर ली गई। वहीं 500 बोतल शराब, जिसकी कीमत 3 लाख रुपए के लगभग है। वह भी जब्त की गई।

सीएसपी नेहा पचीसिया ने बताया कि शहर में लंबे समय से जोमैटो में कार्यरत आरोपी योगेंद्र ठाकुर अवैध शराब की तस्करी कर रहा था। वह ऑनलाइन फूड डिलीवरी करता था, लेकिन वह अपने स्तर से ही अवैध शराब भी लोगों को घर-घर भेजने लगा। क्योंकि खाने की डिलीवरी के समय वह कहीं पर भी आता-जाता था तो जोमैटो का डिलीवरी मैन होने की वजह से कोई उस पर शक भी नहीं करता था। आरोपी ने इसी का फायदा उठाया और अवैध शराब की तस्करी अपने साथियों के साथ मिलकर करने लगा। कई दिनों से हम इसे रंगे हाथों पकडने की योजना बना रहे थे।

गुना की नगर पुलिस अधीक्षक नेहा पच्चीसिया ने बताया कि आरोपी योगेंद्र ठाकुर लंबे समय से अवैध शराब की तस्करी कर रहा था। वह जोमैटो में कार्यरत है। उसकी अवैध शराब की तस्करी में कंपनी की कोई भूमिका नहीं है। उसने खुद व खुद अपने स्तर से जोमैटो की आड में शराब की भी डिलीवरी शुरु कर दी थी। इस संबंध में हम कंपनी को भी आरोपी युवक की जानकारी दे रहे हैं। उसके अन्य साथी भी हैं, आरोपी की गिरफ्तारी के बाद अन्य भी पकडे जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *