भोपाल। भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती लता एलकर ने आरोप लगाया है कि डिंडोरी में आयोजित कमलनाथ के कार्यक्रम में आदिवासी महिला जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती ज्योति धुर्वे को धक्के देकर बाहर निकाला गया।

भोपाल। शबरी माता की जयंती के अवसर पर मध्यप्रदेश के डिंडोरी में आयोजित आदिवासी सम्मेलन में डिंडोरी की जिला पंचायत अध्यक्ष ज्योति धुर्वे ने जमकर हंगामा किया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कमलनाथ मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। ज्योति धुर्वे इस बात से नाराज थे कि उन्हें मंच पर आमंत्रित क्यों नहीं किया गया। मंच पर उनके नाम की कुर्सी आरक्षित क्यों नहीं थी।

ज्योति धुर्वे के हंगामा करते वित्त मंत्री तरुण भनोट उनसे मिलने आए। मंत्री तरुण भनोट ने उनसे आग्रह किया कि वह मंच पर मौजूद उनकी कुर्सी पर बैठे। इस मामले को अपनी प्रतिष्ठा का प्रश्न ना बनाएं परंतु ज्योति धुर्वे तब तक उग्र हो चुकी थी। ज्योति धुर्वे का हंगामा बढ़ते ही तरुण भनोट वहां से वापस मंच पर चले गए और ज्योति धुर्वे कार्यक्रम छोड़कर वहां से बाहर निकल आई।

कार्यक्रम से बाहर निकलकर ज्योति धुर्वे ने मुख्यमंत्री कमलनाथ पर आदिवासियों के अपमान का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि मंत्री ओमकार सिंह मरकाम ने घोटाला किया है। वह इस कार्यक्रम में मंत्री का पर्दाफाश करने वाली थी परंतु मंत्री को इसकी भनक लग गई इसलिए उनकी कुर्सी गायब कर दी गई, उन्हें मंच पर नहीं बुलाया गया ताकि उन्हें सम्मेलन को संबोधित करने का मौका ही ना मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *