बैतूल। मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार आठवीं में पढ़ने वाली छात्रा द्वारा स्वयं को जलाकर आत्महत्या करने के प्रयास के बाद उसे गंभीर स्थिति में इलाज के लिए नागपुर भेजा गया, जहां उसकी मौत हो गयी है। पुलिस के मुताबिक, नाबालिग छात्रा को गंभीर हालत में मंगलवार को नागपुर रैफर कर दिया गया था। जहां आज बुधवार को सुबह इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। कोतवाली थाने के चौकी गांव में मंगलवार शाम 6 बजे आठवीं की छात्रा ने घर में खुद पर केरोसिन डालकर आग लगा ली। इस घटना में छात्रा 95 प्रतिशत जल गई थी।

छात्रा ने पुलिस को दिए बयान में 3 युवकों पर एक माह पहले ज्यादती करने का आरोप लगाया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। पुलिस ने बताया कि शाम 6 बजे छात्रा की दोनों बहन छत पर थीं और माता-पिता बाहर गए थे, उसी समय छात्रा ने केरोसिन डालकर खुद को आग लगा ली। उसे पहले यहां जिला अस्पताल लाया गया, जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए नागपुर भेज दिया गया।

बताया जा रहा है कि लगभग डेढ़ माह पहले संदीप, अजय और नितेश ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था। इसके बाद से वह छात्रा को लगातार मानसिक प्रताड़ना दे रहे थे। इससे परेशान होकर मंगलवार को उसने आग लगाकर स्वयं को जला लिया था। सूत्रों ने कहा कि पुलिस ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज कर दो आरोपियों संदीप और नितेश को गिरफ्तार कर लिया है। एक अन्य आरोपी अजय की तलाश जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *