भोपाल !  महर्षि विद्या मंदिर की तत्कालीन शिक्षिका से दुष्कर्म और जान से मारने की धमकी के मामले में महर्षि महेश योगी वैदिक विश्वविद्यालय के कुलाधिपति गिरीश वर्मा को अदालत ने 3 दिन के लिए रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया है।
उल्लेखनीय है कि जहांगीराबाद पुलिस ने महर्षि महेश योगी वैदिक संस्थान के कुलाधिपति गिरीश वर्मा को रविवार को  भोजपुर रोड स्थित ब्रिटिश पार्क कॉलोनी में उनके आश्रम से बड़े नाटकीय घटनाक्रम के बाद गिरफ्तार किया था। सोमवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गिरीश वर्मा को न्यायाधीश वर्षा शर्मा की अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उन्हें मामले के संबंध में पूछताछ के लिए 1 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। उधर, कोर्ट में गिरीश वर्मा ने सफाई दी कि, उन्होंने इस मामले में पुलिस को कुछ भी लिखित में नहीं दिया है। थाने से कोर्ट के लिए निकलते वक्त पुलिस ने उनसे कोरे कागज पर दस्तखत कराए।
जमे रहे सेवादार: श्री वर्मा की गिरफ्तारी के बाद उनके सेवादार बड़ी संख्या में पूरी रात जहांगीराबाद थाने के बाहर अलग-अलग गाड़ियों में सवार होकर डेरा जमाए बैठे रहे। सेवादारें की संख्या को देखते हुए थाने में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।
उप्र पुलिस को दी सूचना: बताया गया है कि पूर्व शिक्षिका के साथ दुष्कृतय और जान से मारने की धमकी देने के आरोपी गिरीश वर्मा पर उत्तरप्रदेश के नैनी थाने में हतया के प्रयास का मामला भी दर्ज है। इस मामले में आरोप हे कि वर्मा तथा उनके साथियों ने इसी वर्ष 29 जनवरी को इलाहाबाद उच्च न्यायालय के वकील नलिनिश मिश्रा पर कट्टे से फायर किए। इसके साथ ही की चेन तथा कार में रखा लैपटाप सहित अन्य सामान लूटने का भी आरोप है। इस मामले में उत्तरप्रदेश पुलिस को उनकी तलाश है। भोपाल पुलिस ने वर्मा की गिरफ्तारी की सूचना उप्र पुलिस को भी दे दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *