मुरैना। अमृतसर से दादर की ओर जा रही 11058 अमृतसर दादर एक्सप्रेस के लगेज वेन में अचानक आग लगने के बाद रेलगाड़ी को बानमोर रेलवे स्टेशन पर रोककर डिब्बे को हटाकर गंतव्य की ओर रवाना किया गया। इससे एक बड़ा हादसा होने से बच गया।
उत्तर मध्य रेल झांसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी रवि प्रकाश के अनुसार अमृतसर से दादर की ओर जाने वाली 11058 अप अमृतसर दादर एक्सप्रेस के लगेज वेन में मुरैना और बानमोर के बीच आग का धुंआ उठता हुआ दिखाई दिया। रेलगाड़ी में बानमोर के पास धुंआ उठता हुआ दिल्ली की ओर जा रही 12621 तमिलनाड़ू एक्सप्रेस के चालक ने देखा, तभी अमृतसर दादर के गार्ड को भी धुएं की जानकारी मिली। वैसे ही बानमोर रेलवे स्टेशन पर रेलगाड़ी को तीन बजकर 10 मिनट पर रोका गया। उसके बाद एसएलआर का डिब्बा काटकर हटा दिया गया। एसएलआर को हटाने के बाद तत्काल ही ग्वालियर, बानमोर और मुरैना से मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने एसएलआर की विकराल रूप ले चुकी आग पर पानी फायरिंग कर काबू पाया। उसके बाद अप और डाउन का यातायात बहाल किया जा सका। इस रेल हादसे को बचाने में तमिलनाडू एक्सप्रेस के चालक की सतर्कता रही कि उसने एसएलआर से धुंआ उठता देख तत्काल ही चालक और गार्ड को सूचित कर दिया। इससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

अमृतसर दादर एक्सप्रेस के लगेज वेन में लगी आग से चार लाख से ज्यादा के नुकसान का अनुमान है। उत्तर मध्य रेल झांसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी रविप्रकाश के अनुसार आग से लगेज वेन में रखा चार लाख के आसपास का माल जल गया है। वहीं बोगी का अगला हिस्सा भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *