ग्वालियर। भिण्ड डीआरपी लाइन में पदस्थ आरक्षक ने शादी का झांसा देकर एक युवती के साथ एक साल तक उसका देह शोषण करने के मामले में आज पीडिता की रिपोर्ट पर शहर कोतवाली पुलिस ने आरक्षक के खिलाफ बलात्कार व जान से मारने का अपराध दर्ज कर लिया है। मामले का खुलासा होने के बाद आरक्षक फरार हो गया है। पुलिस अधीक्षक विनीत खन्ना ने आरोपी आरक्षक रुपेन्द्र सिंह राजावत को को आज निलंबित कर दिया है।
भिण्ड के भीमनगर निवासी पूजा सोनी की गुजरात के अहमदाबाद में शादी हुई थी। शादी के बाद से ही पति-पत्नी में तालमेल नहीं बैठ पाने के कारण शादी के दो माह बाद ही तलाक हो गया और पूजा भिण्ड आकर अपने पिता के साथ रहने लगी। शादी के बाद तलाक हो जाने से रानी मानसिक रुप से परेशान थी और घर में बैठे-बैठे भी मन नहीं लगता था तो पूजा ने एक साडी की दुकान पर नौकरी कर ली। जहां पूजा नौकरी करती थी वहां आरक्षक रुपेन्द्र सिंह राजावत का आना-जाना था। पूजा और रुपेन्द्र में प्यार हो गया। दोनों ने सात जन्मों तक साथ रहने की कसमें खाकर शादी करने की बात तय कर ली। एक साल से दोनों में शारीरिक संबंध के साथ-साथ एक दूसरे से पति-पत्नी का व्यवहार करते थे।
पूजा और रुपेन्द्र शादी के बंधन में बंध पाते उससे पहले ही रुपेन्द्र की शादी उत्तरप्रदेश के इटावा जिले के असेंधी गांव में एक युवती के साथ तय कर दी गई। 28 नवम्बर को रुपेन्द्र की शादी थी। रुपेन्द्र की शादी और कहीं तय हो जाने की जानकारी जब पूजा को लगी तो उसने रुपेन्द्र के साथ शादी करने की बात पर जोर दिया। रुपेन्द्र ने पूजा से शादी करने से मना तो किया ही साथ ही कहा कि उसने कुछ बवाल मचाया तो पूरे परिवार की हत्या कर देगा।
एक साल तक पति-पत्नी की तरह जीवन जी रही पूजा से शादी की मना करने से बेशुद्ध रानी ने 6 अक्टूवर को अपने हाथ की नस काटकर जान देने की कोशिश की तब उसके परिवार वालों को रुपेन्द्र व पूजा के बारे में चल रहे प्रेम-प्रसंग की जानकारी मिली। पूजा के पिता खुशीलाल सोनी ने रुपेन्द्र से बात कर उनकी पुत्री से शादी करने की बात की तो उसने साफ मना कर दिया और शांत रहने की बात कही।
खुशीलाल सोनी अपनी पुत्री पूजा को लेकर पुलिस अधीक्षक विनीत खन्ना से 11 अक्टूवर को मिले और आपबीती सुनाई। पुलिस अधीक्षक ने मामले को गम्भीरता से लिया और दोनों को अपने आफिस बुलाकर शादी करने की सलाह दी। शादी नहीं करने पर आरक्षक के खिलाफ दुष्कर्म का मामना दर्ज करने के निर्देश शहर कोतवाली पुलिस को दिए। जब शहर कोतवाली में रुपेन्द्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा रही थी तभी रुपेन्द्र शादी के लिए तैयार हो गया और उसके खिलाफ की जा रही कार्यवाही को रोक दिया गया।
रुपेन्द्र और पूजा की 15 अक्टूवर को ग्वालियर के मुरार में आर्य समाज के मंदिर में हिन्दू रीति रिवाज के साथ शादी होना थी। शादी की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई। तभी आरक्षक रुपेन्द्र अपने दोस्तों को लाने की बात कहकर शादी के मण्डप से झांसा देकर भाग गया।
सीएसपी वीरेन्द्र सिंह तोमर ने बताया कि पुलिस अधीक्षक विनीत खन्ना की समझाइस पर आरक्षक रुपेन्द्र सिंह युवती पूजा को लेकर शादी करने के लिए ग्वालियर के मुरार स्थित आर्य समाज के मंदिर गया था। जहां 15 अक्टूवर को शादी थी लेकिन दूल्हा रुपेन्द्र शादी के मण्डप से झांसा देकर भाग गया। पीडित युवती की रिपोर्ट पर उसका मेडीेेकल कराया जाकर आज आरोपी आरक्षक रुपेन्द्र सिंह राजावत के खिलाफ बलात्कार व जान से मारने की धमकी का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी आरक्षक रुपेन्द्र को पुलिस अधीक्षक विनीत खन्ना ने निलंबित कर दिया है। आरोपी आरक्षक फरार है जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *