ग्वालियर । भिण्ड जिले के दबोह थाना क्षेत्र के ग्राम फरदुआ में बडे भाई ने अपने छोटे भाई की कुल्हाडी से हत्या कर दी। आरोपी अपने छोटे भाई की पत्नी से शादी करना चाहता था जिसका उसने विरोध किया तो उसे मौत के घाट उतार दिया।
ग्राम फरदुआ निवासी मंगल बाल्मीक 22 वर्ष 3 माह पहले उत्तरप्रदेश के झांसी जिले के खिल्ली मडोरी गांव से संध्या नामक लडकी को अपने साथ भगा लाया था। संध्या औा मंगल ने कोर्ट मैरिज कर ली थी। शादी के बाद दोनों पति-पत्नी गांव में रहकर मजदूरी कर अपनी जीविका चला रहे थे तभी साथ में रहने वाले मंगल की गलत नियत उसकी पत्नी संध्या पर पड गई। मंगल किसी काम से गांव के बाहर गया था तो उसके बडे भाई किशमान 30 वर्ष ने बहू को घर में अकेली पाकर उसके साथ कुकर्म किया। शर्म और घर में विवाद न हो इसके लिए उसके साथ हुए हादसे को पति को नहीं बताया तो जेठ के हौसलंे बढ गए और जब उसे मौका मिलता संध्या के साथ कुकर्म करता। जेठ के हौसले और बढ गए उसने संध्या से शादी करने की ठान ली। कल मंगल मजदूरी करने गया था दोपहर उसकी पत्नी संध्या उसे खाना देने गई तभी संध्या ने अपने साथ हुए हादसे की बात पति को बता दी। मंगल अपने भाई से काफी नाराज था तभी उसका बडा भाई किशमान वहां आ गया तो दोनों भाईओं में मुॅंहबाद होने लगा। विवाद इतना बढ गया कि किशमान ने अपने छोटे भाई मंगल की कुल्हाडी से हत्या कर दी और उसकी पत्नी को जबरन अपने साथ ले गया। किशमान संध्या को और कही ले जा रहा था तभी वह बाथरुम जाने की कहकर रुक गई और पर्यावली गांव में एक घर में घुसकर शौर मचाया तो उसका जेठ किशमान भाग गया। गांव वालों ने संध्या को असवार थाने पहुचाया जहां से उसे दबोह थाने भेजा गया जहां उसने पुलिस को सारी कहानी बताई। दबोह थाना पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर उसके पति का शव बरामद कर लिया।
किशमान और मंगल दो भाई थे किशमान की उम्र तीस साल हो गई थी उसकी शादी नहीं हो पाने से काफी परेशान था। किशमान को भी लगने लगा था कि अब उसकी शादी नहीं हो पायेगी। किशमान ने अपने छोटे भाई की पत्नी संध्या से ही शादी करने की ठान ली। किशमान ने पहले उसके साथ जबरन अनैति िसंबंध बनाए फिर उसके साथ शादी करना चाह रहा था, लेकिन छोटे भाई के जीवित रहते ये संभव नहीं था। तो उसने अपने भाई की ही हत्या कर दी।
अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अशोक भारद्वाज ने बताया कि मृतक मंगल की पत्नी संध्या की रिपोर्ट पर उसके जेठ किशमान के खिलाफ हत्या और बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी फरार हो गया है पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *