भोपाल ! मध्यप्रदेश में सत्तापक्ष व विपक्ष के बीच चल रहे शह और मात के खेल बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह सहित 19 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दिग्विजय पर आरोप है कि उनके मुख्यमंत्रित्व काल के 10 वर्षो के दौरान विधानसभा में गलत तरीके से नियुक्तियां हुईं। भोपाल पुलिस ने तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी को भी आरोपी बनाया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, वर्ष 1993 से 2003 तक विधानसभा में नियुक्तियां हुई थीं। इन नियुक्तियों में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की शिकायतें सामने आईं। राज्य सरकार ने शिकायतों की जांच कराई, जिसमें 17 लोगों की संलिप्तता पाई गई।
बताया गया है कि जांच रिपोर्ट के आधार पर विधानसभा के उपसचिव ने शुक्रवार की रात 17 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने की सिफारिश की। पुलिस ने एक कदम आगे बढ़कर 19 लोगों को आरोपी बनाया। इनमें दिग्विजय सिंह और तिवारी भी शामिल हैं। आरोप है कि इन्होंने विधानसभा में गलत तरीके से 17 लोगों का नियुक्त किया।
भोपाल दक्षिण के पुलिस अधीक्षक अंशुमान तिवारी ने शनिवार को मीडिया को बताया कि विधानसभा के उपसचिव की शिकायत के आधार पर जहांगीराबाद थाने की पुलिस ने 19 लोगों के खिलाफ धारा 420, 468 और 120 के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *