ग्वालियर। भिण्ड जिले के ऊमरी से एक बालक का अपहरण कर उसकी पत्थरों से कुचलकर हत्या कर देने के मामले में पुलिस ने आज उसके ही ममेरे नाबालिंग भाई को गिरतार कर लिया है।
अनुविभागीय अधिकारी पुलिस जेपी शाक्य ने बताया कि ऊमरी निवासी राजवीर जाटव की बहिन रेखा का विवाह गहवत निवासी रामनरेश शाक्य के साथ हुई थी। शादी के कुछ साल बाद ही रामनरेश को कैंसर हो गया। रामनरेश के घर की हालत ठीक नहीं होने की वजह से राजवीर ने जितना हो सका इलाज में पैसा खर्च किया। उसके बाद भी रामनरेश को नहीं बचाया जा सका। सात साल पहले रामनरेश कर मौत हो गई।
रामनरेश शाक्य का एक बेटा इन्द्रेश जो अपने पिता की मौत के समय 10 साल का था। उसके दिमाग में यह बाद जाने कहां से घर कर गई कि उसके पिता रामनरेश का और अच्छा इलाज कराया गया होता तो आज वह जीवित होते। 17 मई को इन्द्रेश राजवीर के घर आया और उसके 8 वर्षीय पुत्र अनित को घर के बाहर से उठा ले गया बाद में पत्थर से कुचलकर उसकी निर्मम हत्या कर उसके शव को गांव के बाहर एक पेड के नीचे पत्थरों से दबाकर रख दिया और वह अपने गांव गहवत भाग गया।
ऊमरी थाना पुलिस ने 18 मई को घर से गायब बालक का शव बरामद कर जांच की तो इस अंधे कत्ल का खुलासा हुआ। पुलिस ने इन्द्रेश को आज उसके घर से गिरतार कर लिया है।
हत्या के मामले में गिरतार किए गए इन्द्रेश का कहना है कि उसने अनित को मारकर कोई अपराध नहीं किया उसने तो अपने पिता रामनरेश की मौत का बदला लिया है। उसके पिता का अगर और अच्छा इलाज कराया गया होता तो आज वह भी जीवित होते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *