ग्वालियर। भिण्ड जिले के गोहद के वार्ड नम्बर 5 में रहने वाले दुष्कर्म के आरोपी पिता को गिरतार कर लिया है। एक दशक से भी अधिक समय से अपने पिता के द्वारा किए जा रहे दैहिक शोषण के सव्र का बांध आखिरकार बेटी का टूट ही गया। और उसने आरोपी पिता को पुलिस के हवाले कर दिया।
गोहद के वार्ड नम्बर 5 निवासी एक 16 वर्षीय लडकी ने बताया कि जब वह 2 वर्ष की थी तब उसकी मॉं का बीमारी के चलते 14 साल पहले निधन हो गया था। मेरी दादी ने मुझे और मेरे भाई को पाल-पोश कर बडा किया। मॉं की मौत के बाद वह 2 वर्ष तक अपनी नानी के घर पर रही। फिर उसके पिता अपने पास गोहद ले आए। उसका भाई बडा था तो वह नौकरी करने बाहर चला गया। वह आजकल पटियाला में पानी की टिक्की का टेला लगा रहा है।
युवती ने बताया कि उसका पिता शराब पीने का आदी है रात में वह जब दादी के साथ सो जाती तो पिता उसे उठाकर अपने साथ ले जाता और उसके साथ कुकर्म करता। यह शारीरिक शोषण वह दस साल से भी अधिक समय से बर्दाश्त कर रही है। ज बवह समझने लगी तो उसने इस हरकत के लिए आने पिता का विरोध किया तो उसके पिता ने उसे और दादी को जान से मारने की धमकी दी। वह लंबे समय से नारकीय जीवन जी रही थी।
पीडित युवती ने बताया कि कल शाम को उसका पिता शराब पीने के लिए दादी से पैो मांग रहा था। दादी के पास पैसे नहीं थे इसलिए उन्होंने मना कर दिया। उसके पिता को लगा कि दादी जान बूझकर पैसे नहीं दे रही और पिता दादी की बडी बे-रहमी के साथ मारपीट करने लगा। जब उसने दादी को बचाने का प्रयास किया तो वह हम दोनों की मारपीट करने लगा। तभी मोहल्ले के लोगों ने आवाज सुनकर हम दोनों को बचाया।
पीडित युवती ने बताया कि रोज-रोज की जिल्लत भरी नारकीय जिन्दगी और मारपीट के कारण उसके सब्र का बांध टूट गया और उसने मोहल्ले वालों को अपने साथ हो रहे दैहिक शोषण की वात बताई तभी मोहल्ले वालों ने आरोपी पिता को गोहद थाना पुलिस के हवाले कर दिया।
गोहद के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अमरनाथ वर्मा ने बताया कि पीडित यंवती की रिपोर्ट पर उसका मेडीकल कराने के बाद आरोपी पिता के खिलाफ कुकर्म का मामला दर्ज कर उसे गिरतार कर लिया गया। आज आरोपी को गोहद न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *