दतिया। दतिया में दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर उसके ससुरालीजनों ने एक नवविवाहिता को जिन्दा जलाकर मार डाला। मृतका की 4 माह पूर्व ही शादी हुई थी। महिला को बचाने के प्रयास में मायके पक्ष के पांच लोग तथा ससुराल पक्ष का एक युवक जल गया है। मृत पूर्व महिला ने दिए बयान के आधार पर पुलिस ने ससुराल पक्ष के पांच लोगों के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज किया है।
किला गेट ग्वालियर निवासी सायिमा अली 23 वर्ष की शादी 4 मई 2015 को दतिया के निवासी नायाब अली 30 वर्ष के साथ हुई थी। सायिमा की बहिन शायरा ने बताया कि सायिमा की शादी बडी ही धूमधाम से की गई थी शादी में करीवन 20 लाख रुपए का सामान दिया गया था। फिर भी सायिमा के ससुराल वाले 15 लाख रुपए की मांग कर रहे थे। जब 15 लाख रुपए नहीं दिए तो सायिमा को प्रताडित किया जाने लगा। 29 अगस्त की रात्रि 11 बजे सायिमा ने अपने भाई वाहिद अली को मैसेज कर बताया कि उसकी हत्या हो जायेगी आज उसे बहुत पीटा गया है। रात्रि में ही सायिमा का मैसेज आने के बाद वाहिद अली, भाभी तन्नु, भाई अफसर अली, मॉं हाजरा बेगम, भाई रिजवान सभी सायिमा के घर पहुंचे तो सायिमा आग की लपटों में जल रही थी। सभी ने उसकी आग बुझाने का प्रयास किया तो उस आग में बहिन शायरा, वाहिद, रिजवान झुलश गए। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। गम्भीर रुप से जली सायिमा और उसके जेठ जफर को दतिया चिकित्सालय में दाखिल कराया गया जहां से दोनों को उत्तरप्रदेश के झांसी मेडीकल कॉलेज के लिए रैफर किया गया जहां कल सायिमा की दौराने इलाज मौत हो गई।
दतिया पुलिस थाने के नगरनिरीक्षक अजय भार्गव ने बताया कि सायिमा के बयान व उसके मायके वालों की रिपोर्ट पर मृतिका के पति नायब अली, जेठ जफर अली, देवर अल्ताफ, सास रफीका व ननद नीलू के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *