भोपाल ! राजधानी में रोंगटे खड़े कर देने वाला एक मामला सामने आया है। भोपाल की शाहजहांनाबाद पुलिस ने रविवार सुबह एक मां और उसके छोटे बेटे को गिरफ्तार किया। दोनों पर आरोप है कि मां ने अपने छोटे बेटे के साथ मिलकर अपने बड़े बेटे को न केवल हथौड़े से पीट-पीटकर मार डाला, बल्कि उसके शव को घर के सामने ही आधी रात को पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो वहां बड़े बेटे की जली हड्डियां ही मिलीं। फिलहाल पुलिस ने मां-बेटे को गिरफ्तार कर हड्डियों को एफएसएल जांच के लिए भेज दिया है।
शाहजहांनाबाद पुलिस के मुताबिक मृतक कमल मालवीय (32 वर्ष) की पत्नी अंजलि और मां बसंती बाई व भाई नानु उर्फ भीम के साथ हाईकोर्ट जजों के बंगलों के सामने ईदगाह मस्जिद पार्किंग के पास झुग्गी झोपड़ी में रहता था। अंजलि ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार रात करीब दस बजे उसने कमल से रुपए मांगे थे। दरअसल अंजलि के पिता की तबीयत खराब थी और वह उन्हें देखने के लिए 1100 क्वार्टर स्थित अपने मायके जाना चाहती थी। जब अंजलि ने कमल से पैसे मांगे तो कमल ने मां बसंती बाई से अंजलि को सौ रुपए देने के लिए कहा। इस बात पर मां ने कमल को खूब भला-बुरा कहा और तीन सौ रुपए अंजलि के मुंह पर फेंक कर दे दिए। तीन मां-बेटे शराब पीते हैं और अक्सर उनके बीच शराब पीने के बाद विवाद होता रहता है। दो दिन पहले रात को भी तीनों ने शराब पी थी और वे झगड़ रहे थे। कमल ज्यादा नशे में था तो वह काफी शोर मचा रहा था। मां बसंती बाई और भीम ने उसे समझाया भी था।
इस पर कमल आग बबूला हो गया और वह मां से बहस करने लगा। थोड़ी देर में कमल का छोटा भाई घर पर आ गया। कमल और नानु के बीच काफी बहस हुई और मामला हाथापाई पर आ गया। फिर नानु ने मां के साथ मिलकर हथौड़े से कमल के सिर पर कई बार हमला किया जिससे कमल की मौके पर ही मौत हो गई। ये सब देखकर अंजलि बेहोश हो गई। बाद में अंजलि जब होश में आई तो नानु ने कहा कि ये बात हम तीनों के बीच रहेगी। तुम सुहागिन की तरह रहना। ये कहकर मां और नानु ने मिलकर घर के सामने ही कूड़े के ढेर पर कमल का शव फेंका और उस पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी।
ऐसे आया मामला सामने : अगले दिन सुबह अंजलि ने नानु से अपने पिता को देखने की बात कही। इस पर नानु ने कहा कि वह उसे पिता के पास ले जाएगा। जब अंजलि अपने मायके पहुंची तो उसने अपने भाई सुनील गवई को सारी बात बताई। सुनील ने रविवार सुबह शाहजहांनाबाद पुलिस को इसकी सूचना दी और पुलिस ने बसंती बाई और नानु को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस ने मौके से कुछ हड्ड्यिां बरामद कर उन्हें जांच के लिए भेज दिया है। नानु के पड़ोसियों से जब पुलिस ने घटना के बारे में जानकारी ली, तो उन्होंने बताया कि पड़ोसियों ने रात में ही नानु से पूछा था कि क्या जला रहे हो, इस पर नानु ने कहा था कि कचरा जमा हो गया था, उसे जला रहा हूं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *