भोपाल । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज यहाँ मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर प्रदेश के कर्मचारियों को एक नवम्बर से सात प्रतिशत महँगाई भत्ता देने की घोषणा की। उन्होंने प्रदेशवासियों का आव्हान किया कि वे आने वाली पीढ़ियों के सुनहरे भविष्य और मध्यप्रदेश निर्माण के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दें।
श्री चौहान आज यहाँ वल्लभ उद्यान में कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अधिकारी-कर्मचारियों को मध्यप्रदेश के सर्वांगीण विकास में समर्पित होने का संकल्प दिलाया।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आज घोषित महँगाई भत्ता पेंशनरों, अध्यापकों और पंचायतकर्मियों को भी दिया जायेगा। दैनिक वेतन भोगियों के लिये भी सेवा नियम जल्दी ही बनाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि हर प्रदेशवासी के मन में यह भावना हो कि यह मेरा प्रदेश है और इसके लिये मैं अपने हिस्से का काम बेहतर तरीके से करूँगा। हम सब मिलकर टीम मध्यप्रदेश है जो मध्यप्रदेश को देश का अग्रणी राज्य बनायेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें इस बात पर गर्व है कि मध्यप्रदेश में इतना स्नेह और आत्मीयता मिलती है कि जो यहाँ आता है यहीं का होकर रह जाता है। मध्यप्रदेश में ग्यारहवीं पंचवर्षीय योजना में 10 प्रतिशत से अधिक तथा बारहवीं पंचवर्षीय योजना के पहले वर्ष करीब 12 प्रतिशत की विकास दर हासिल की है। इसका श्रेय अधिकारी कर्मचारियों को भी है। प्रदेश में तेजी से पूँजी निवेश हो रहा है। हाल ही में संपन्न ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 4 लाख 31 हजार करोड़ के एम.ओ.यू. हुए हैं, जिससे 27 लाख रोजगार के अवसर पैदा होंगे। देश के उद्योगपतियों ने एक स्वर से यहाँ आने की इच्छा व्यक्त की है।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हम आने वाली पीढ़ी के विकास और समृद्धि के लिये काम कर रहे हैं। जो जहाँ है वहाँ अपना सर्वश्रेष्ठ कार्य करे। गाँवों का सर्वांगीण विकास हो, गरीबों का जीवन स्तर सुधरे। इसके लिये सतत काम कर रहे हैं। यही अपेक्षा अधिकारी-कर्मचारियों से भी है। मध्यप्रदेश की कार्य संस्कृति दूसरे प्रदेशों की तुलना में बेहतर है। उन्होंने कहा कि मुझे लोग सपनों का सौदागार कहते हैं। इसे मैं स्वीकार करता हूँ और दैनिक पूजा में भी मध्यप्रदेश के सर्वांगीण विकास का सपना देखता हूँ। मैं मध्यप्रदेश के हर गाँव में सड़क, 24 घंटे बिजली, प्रत्येक युवक को रोजगार, सभी प्रदेशवासियों के अपने घर और झुग्गियों की जगह मकान के सपने देखता हूँ। इन सपनों को साकार करने के लिये प्रतिदिन 18 घंटे कार्य करने के लिये संकल्पबद्ध हूँ। मन में प्रदेश के विकास का जुनून, जज्बा और तड़प है। ऐसी ही अपेक्षा प्रदेश के कर्मचारियों से भी है। श्री चौहान के आव्हान से कर्मचारी जगत भी उत्सुक और प्रफुल्लित था। हर तरफ नारे लग रहे थे कि कर्मचारी आपके साथ हैं।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कार्यक्रम में अधिकारी-कर्मचारियों को प्रदेश के विकास के लिये काम करने का संकल्प दिलाया। उन्होंने अधिकारी-कर्मचारियों से हाथ मिलाकर स्थापना दिवस की बधाई दी। कार्यक्रम में वंदे मातरम् तथा मध्यप्रदेश गान की प्रस्तुति श्रीमती सुहासिनी जोशी तथा उनके साथियों ने दी। कार्यक्रम में विधायक श्री विश्वास सारंग, मुख्यसचिव श्री आर.परशुराम, अपर मुख्यसचिव सर्वश्री आई.एस.दाणी, एंथोनी डिसा, एम.एम. उपाध्याय, पी.के. दास और श्रीमती अरूणा शर्मा, माध्यमिक शिक्षा माडल के अध्यक्ष श्री एम.के. राय सहित कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारी तथा अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *