भिण्ड । मध्यप्रदेश के वंबल संभाग के भिण्ड जिले के गोरमी कस्बे से अपहृत किए गए एक 3 वर्षीय बालक को पुलिस ने दतिया जिले के स्योढा थाना क्षेत्र के रतनगढ के जंगल में स्थित देवगढ के हनुमान मंदिर से आज सुवह तडके बरामद कर लिया है। बदमाश पुलिस दबाव के चलते बालक को छोडकर जंगल में भाग गए जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।
पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने बताया कि भिण्ड जिले के गोरमी के निवासी चक्रेश जैन का बालक निखिल घर के बाहर खेल रहा था तभी उसका अपहरण कर लिया गया। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ अपहरण दर्ज कर बारीकी से जांच शुरु की। प्रारम्भिक जांच में पता चला कि चक्रेश जैन का एक मकान जिसका सौदा 65 लाख रुपए में किया था। पेशगी के तौर पर 15 लाख रुपए चक्रेश जैन के पास आ गए थे। जिसकी जानकारी गोरमी के कई लोगों को थी। पुलिस ने सभी पहलुओं पर गंभीरता पूर्वक जांच की।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चक्रेश जैन की एक दुकान राजू मुखरैया को किराए पर दी है जिसमें राजू बक्शा बनाने का काम करता है। राजू की दुकान पर एक बदमाश अतुल पंण्डित का बहुत आना-जाना था। अतुल पंडित को भी यह जानकारी थी कि चक्रेश जैन के पास अभी 15 लाख रुपए हैं। अतुल पंण्डित ने 15 लाख रुपए पाने के लिए उसके बालक निखिल का अपहरण की योजना बनाई। और उसको अंतिम रुप देकर अपहरण भी कर लिया। अतुज पंण्डित ने अपने साथी निक्की पंण्डित व रामबरन का भी इसमें सहयोग लिया। अतुल पंण्डित ने निखिल का अपहरण कर उसे रामबरन मिर्धा व निक्की को सौंप दिया जिसे लेकर वह भिण्ड आ गया। अतुल पंण्डित राजू मुखरैया की दुकान पर ही लेट गया जिससे उस पर किसी को शक न हो। निक्की व रामबरन बच्चे को लेकर भदारौली गांव पहुंचे। जहां निक्की व बच्चे निखिल को छोडकर रामबरन गोरमी अतुल पंण्डित के पास लौट आया।
पुलिस अधीक्षक भसीन ने बताया कि शक के आधार पर पुलिस ने अतुल पंण्डित व रामबरन को हिरासत में लिया और कडाई से पूछताछ की। तब इस अपहरण का खुलासा हुआ। अतुल के पिता रामकुमार पंण्डित व निक्की बच्चे को लेकर दतिया जिसे के रतनगढ माता मंदिर के जंगल में ले गए थें। बच्चे को ठोडने के बदले 15 लाख रुपए की फिरौती मांग पाते दससे पहले ही पुलिस की सक्रियता व घेराबंदी के चलते बदमाश बालक को देवगढ के हनुमान मंदिर पर आज सुवह छोडकर भाग गए। पुलिस ने बालक निखिल को बरामद कर परिवारीजनों को सौंप दिया हैं। पुलिस ने अतुल पंण्डित, रामबरन मिर्धा, निक्की और राजकुमार पंण्डित के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर अतुल पंण्डित व रामबरन को गिरफ्तार कर लिया है। दो आरोपी राजकुमार पंण्डित व निक्की अभी फरार है जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *