भोपाल ! चोरियां आए दिन हो रहीं हैं। लाखों रुपए का सामान गायब हो रहा है। सडक़ पर खड़ी बाईक और कार चोरी हो जाती है लेकिन कई मामलों में चोर पुलिस के हाथ ही नहीं आते और कुछ मामलों की तो एफआईआर भी नहीं लिखी जाती। परंतु यहां बात दूसरी थी। कुत्ता टीआई साहब का था। इसलिए एफआईआर भी हुई और चोरों को पकड़ भी लिया गया। कमलानगर पुलिस ने इसके लिए पूरे 10 दिन खर्च किए, टीआई दिनेश चौहान ने अपने कुत्ते को ढूंढ निकालने के लिए 25 हजार रुपए का ईनाम भी घोषित किया था।
कमला नगर पुलिस ने बताया कि तत्कालीन टीटी नगर टीआई दिनेश चौहान का करीब 8 महीने का पग डॉग डिम्पी को दस दिन पहले चुराया गया था। पुलिस के अनुसार जब पग डॉग की निगरानी करने वाला युवक राहुल कुत्ते को घुमाने के लिए वैशाली नगर चौराहा पहुंचा, तभी बिना नम्बर की स्कूटी पर सवार दो युवक वहां पहुंचे और कुत्ते को गोदी में उठाकर उसकी जानकारी लेने लगे। इसी दौरान एक युवक ने राहुल को धक्का दिया और यह दोनों स्कूटी पर सवार होकर पग डॉग डिम्टी को चुराकर भाग खड़े हुए। इस घटना के बाद फरियादी राहुल के शिकायती आवेदन पर अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 379 आईपीसी के तहत मामला दर्ज हुआ था। तभी से पुलिस अज्ञात चोरों की तलाश में जुटी थी। कल रविवार को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि डॉग डिम्पी के जैसे एक कुत्ते को अम्बेडकर नगर स्थित गीतांजलि के पास दो युवक घुमा रहे हैं। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने घेराबंदी कर दो युवक को डॉग डिम्पी के साथ पकड़ा। बाद में डाग डिम्पी की पहचान होने के बाद आरोपी युवकों को हिरासत में लिया गया।
पुलिस का कहना है कि पकड़ाए गए युवकों का नाम संजय मालवीया और अभिजीत राजपूत है और दोनों हमीदिया कालेज में बीकॉम के प्रथम वर्ष के छात्र हैं। पुलिस का कहना है कि पूछताछ में आरोपियों द्वारा कबूला गया कि वह कई बार कुत्तों की चोरी कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *