इंदौर। आय से अधिक संपत्ति के मामले में लोकायुक्त पुलिस को मिली शिकायत के बाद लोकायुक्त की टीमों ने शनिवार को सुबह लोक निर्माण विभाग इंदौर में पदस्थ आनंद प्रकाश राणे के घर सहित अन्य ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान राणे के पास आलीशन मकान, फ्लेट महंगी कार और ज्वेलरी और जमीनों से संबंधित दस्तावेज भी मिले हैं। छापेमार कार्रवाई में लगभग 5 करोड़ की संपत्ति का पता चला है। माना जा रहा है कि कार्रवाई पूरी होने के बाद यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है।
लोकायुक्त एसपी अरुण कुमार मिश्रा के निर्देश पर शनिवार सुबह लोकायुक्त डीएसपी दिनेश पटेल, आरएस यादव, एसपीएस यादव, सुनैया, निरीक्षक चौधरी सहित अन्य अधिकारियों की अलग-अलग टीमों ने राणे के एबी रोड स्थित शहनाई रेसीडेंसी के फ्लैट और उनके भाई विजय प्रकाश राणे के बालाजी हाईट्स महालक्ष्मी नगर स्थित मकान पर कार्रवाई की। लोकायुक्त पुलिस अधिकारियों को अलसुबह अपने घर देख राणे और उनके परिवार के लोगों के होश उड़ गए। शुरुआत में तो उन्होंने जांच में आनाकानी की, लेकिन जब अधिकारियों ने सख्ती की तो आसानी से जांच में सहयोग करने लगे।
कार्रवाई अधिकारी के पास करोड़ों रुपए की संपत्ति होने का खुलासा हुआ है। राणे और उनके भाई के घर से ग्वालियर में आदित्य प्लाजा और मोहननगर में दो मकान। भोपाल के चूनाभट्टी सीआई इनक्लेव और कम्फर्ट कॉलोनी में दो मकान। इंदौर की शहनाई रेसीडेंसी में दो फ्लैट, वहीं विजयनगर की स्कीम 114 में मां विमला राणे और पत्नी अनिता राणे के नाम एक-एक प्लाट। भाई के नाम लक्जरी कार, बेटे के नाम एक बाइक। इसके साथ ही बीसीएम हाईट्स इंदौर में एक फ्लैट के कागजात भी मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *