इंदौर। दिल्ली में जारी हिंसा को देखते हुए मध्यप्रदेश की इंदौर पुलिस सतर्क हो गई है। इंदौर में शांति कायम रहे इसके लिए पुलिस विभाग द्वारा एडवाइजरी जारी की गई है। इसमें शहरवासियों से किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान न देने की अपील की है।

देश में हुई कतिपय हिंसक घटनाओं के परिप्रेक्ष्य में इंदौर पुलिस आमजन से यह अपील करती है कि जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने में इंदौर पुलिस और प्रशासन का सहयोग करें। असत्य, अपुष्ट अथवा अप्रमाणिक खबरों पर ध्यान ना दें। गैरकानूनी गतिविधियों का हिस्सा ना बनें, अन्यथा अपके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर प्रसारित अफवाहों से बचें, सामाजिक धार्मिक अथवा किसी भी प्रकार की उन्माद पैदा करने वाली भडकाऊ खबरें पोस्ट अथवा शेयर ना करें। बगैर अनुमति के धरना, प्रदर्शन व जुलूस आदि पूर्णतः प्रतिबंधित है। किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधि नजर आने पर इंदौर पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 7049124444, 7049124445 पर सूचना दें।

आपकी समस्त गतिविधियां इंदौर पुलिस की निगरानी में है, कोई भी व्यक्ति यदि किसी प्रकार की अवैधानिक गतिविधि करने की चेष्टा करता है तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

किसी भी प्रकार के झंडे, बैनर, पोस्टर, होर्डिंग जिसमें किसी जाति, समुदाय अथवा धर्म का विरोध होता हो या फिर भडकाऊ भाषण या नारेबाजी हो इत्यादि पूर्णतः प्रतिबंधित है।
ध्वनि विस्तारक यंत्रों में भडकाऊ अथवा उन्मादी गाने बजाना या मैसेज प्रसारित करना भी वर्जित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *