कोरोना पीडितों की संख्या बडी,जो जहां है वहीं पर रहे-कलेक्टर मनीष सिंह

इंदौर। कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए नवागत कलेक्टर मनीष सिंह ने आते ही मैदान सम्हाल लिया है। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि अब इंदौर में सख्ती से लागू लॉक डाउन किया जाएगा। उस सम्बंध में अफसरों को साफ निर्देश दे दिए गए है।

उन्होंने कहा कि कुछ दिन की बात है, लोग थोड़ी परेशानी भी सहन कर ले, जल्द सब कुछ ठीक हो जाएगा। निजी अस्पतालों, बाजार खुलने, सेवा करने वाले संगठनों, आगे की रणनीति को लेकर मनीष सिंह ने विस्तार से जानकारी दी।


उन्होंने कहा कि होस्टल संचालकों की उसके यहां रहने वाले छात्र छात्राओं के खाने की जिम्मेदारी होगी। कोई छात्र अब बाहर नही जाएगा।


ऐसे ही यहां के मजदूरों के रहने और खाने की व्यवस्था की जिम्मेदारी ठेकेदार को करना होगी।

जो जहां है वहां बना रहे किसी को शहर से बाहर जाने की अनुमति नही मिलेगी। वे बोले कि हम सभी मिलकर हालात पर काबू कर सकते है।

कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कुछ दिन सूखे अनाज और आलू प्याज से लोग काम चलाएं। हरी सब्जियों के पीछे ना भागे, कई हाथों से गुजर कर यह सब्जी आप तक पहुंचती है जिसमे रिस्क है, इसीलिए कुछ दिन थोड़ी परेशानी भी उठाएंगे तभी स्थिति नियंत्रण में आएगी। मैंने भी हरी सब्जी खाना छोड़ दी है। उन्होंने माना कि वर्तमान में इंदौर कोरोना अपर सेकंड स्टेज पर पहुंच चुका है।

कलेक्टर ने आज दोपहर 1 बजे से लॉक डाउन -कर्फ्यू का सख्ती से पालन .कराने के निर्देश के साथ आड-इवन के आदेश भी निरस्त कर दिए।