ग्वालियर। लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षा संस्थान मे आयोजित पश्चिम क्षेत्रीय अन्र्तविश्वविद्यालयीन हॉकी प्रतियोगिता 2016-2017 (महिला वर्ग) का आज समापन कुलपति एलएनआईपीई प्रो. दिलीप कूमार डुरैहा के मुख्य आतिथ्य में हुआ। इस हॉकी स्पर्धा को जीवाजी विवि ने जीता।
इस अवसर पर देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर (उपाध्यक्ष, हॉकी इंडिया) व अरमान कुरैशी (सदस्य चैपियन जुनियर हॉकी विश्वकप 2016) विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहें। समापन समारोह का प्रारंभ संस्थान विशिष्ट अतिथियों के स्वागत के साथ हुआ। सर्वप्रथम कुलपति प्रो. दिलीप कूमार डुरैहा ने अरमान कुरैशी का संस्थान आगमन पर स्वागत व अभिनंदन शॉल, श्रीफल व पुष्प गुच्छ देकर किया। हॉकी इंडिया के उपाध्यक्ष देवेंद तोमर ने कहा कि खेलों मे भारतीय टीम के प्रदर्शन पर देवेंद्र ने कहा कि भारत सरकार ने खेलों पर विशेष ध्यान दिया है जिसका परिणाम है कि अब हम न सिर्फ क्रिकेट अपितु हॉकी, बैडमिंटन, जिम्नास्टिक व खेलों के हर प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इस अवसर पर अरमान कुरैशी ने कहा कि चैपियनशिप एक दिन में नही हासिल की जाती । उन्होंने अपने अनुभवों को जोड़ते हुए कहा कि हम सबने 24 अप्रैल 2014 को यह निश्चय कर लिया था कि 18दिसंबर 2016 का हम जुनियर हॉकी वल्र्ड कप साथ उठाएंगे और हमने अपने कोच व टीम के कडी मेहनत से यह हासिल कर लिया। अरमान ने खिलाडिय़ो से कहा कि कभी हार न माने और किसी भी लक्ष्य को प्राप्त करना हो तो पूरे दिल से परिश्रम करें अंतत: विजय आपकी होगी। अरमान ने इसके पश्चात् सभी विजेता टीम को बधाई दी। इसके बाद कुलपति प्रो. डुरैहा के औपचारिक घोषणा के बाद प्रतियोगिता का समापन किया गया।
समापन समारोह से पहले आज के सारे लीग मैच संपन्न हुए लीग मैच के समापन के बाद जीवाजी विश्वविद्यालय, आइटीएम विश्वविद्यालय, शिवाजी विश्वविद्यालय व एलएनआईपीई क्रमश: प्रथम, द्वितीय, ततीय व चतुर्थ स्थान पर रहें। समापन समरोह में संस्थान के सभी आचार्य, छात्र व कर्मचारी उपस्थित रहे। समापन समारोह का संचालन आयोजन सचिव डॉ. वाय.एस राजपूत ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *