अमेरिकी. कोरोना वायरस का कहर दुनिया में लगातार बढ़ता ही जा रहा है. इस वायरस की चपेट में सबसे बुरी तरह से अमेरिका आया है, यहां मौत का आंकड़ा थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. पिछले 24 घंटे में इस वायरस ने अमेरिका में 1330 लोगों की जान ली. इसी के साथ अमेरिका में अबतक कुल मौत का आंकड़ा 54,856 तक पहुंच गया है.

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, अमेरिका में अबतक कुल 965,426 लोग इस वायरस की चपेट में आ गए हैं जिनको कोरोना वायरस हुआ है. हालांकि, अगर पिछले कुछ दिनों का रिकॉर्ड देखें तो पिछले 24 घंटे में हुई मौतें काफी कम हैं. जो एक राहत की खबर हो सकती है.
 

अमेरिका में भी सबसे अधिक असर न्यूयॉर्क में दिखा है, यहां अबतक इस वायरस ने 17 हजार से अधिक जान ले ली हैं. करीब डेढ़ लाख लोग सिर्फ न्यूयॉर्क में ही कोरोना वायरस के शिकार हैं. अमेरिका ने अबतक करीब 55 लाख लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट किया है, जो किसी भी देश का सबसे अधिक है.
 

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने यहां लॉकडाउन का ऐलान नहीं किया था. हालांकि, अभी भी स्टे एट होम का आदेश लागू है, जिसके तहत लोगों से घरों में रहने को कहा गया है. लेकिन इसके बावजूद कई शहरों में लोग सड़कों पर, पार्क में घूमते हुए नज़र आए.
 
बीते दिनों अमेरिकी राष्ट्रपति ने ऐलान किया था कि वो देश को जल्द ही खोलने की ओर अग्रसर होंगे. इसके लिए कुछ कमेटी का गठन किया गया है, जो कि इसकी तैयारी को देखेंगी. अमेरिका में इस महामारी के कारण करीब 2 करोड़ से अधिक लोग अपनी नौकरी गंवा चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *