उत्तरप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। गुरुवार को चार नए केस सामने आए हैं। इनमें तीन नोएडा के और एक बागपत का रहने वाला है। अब यूपी में संक्रमितों की संख्या 42 हो गई है। केजीएमयू के अनुसार- नोएडा की रहने वाली 21 साल की युवती में कोविड-19 का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। उसके माता-पिता पहले से ही कोरोना संक्रमित हैं, जिनका इलाज चल रहा हैं। लक्षणों के आधार पर युवती को आइसोलेट करके उसकी जांच कराई गई थी। वहीं, एक अन्य 33 साल की महिला व 39 साल के पुरुष में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। तीनों का इलाज नोएडा के एक अस्पताल में चल रहा है। इन सभी का सैंपल लखनऊ के किंग जॉज मेडिकल यूनिवर्सिटी में जांच के लिए आया था।

19 मार्च को एक युवक दुबई से बागपत लौटा था। उसे घर पर ही आइसोलेट किया गया था। तबियत ज्यादा बिगड़ने पर युवक मंगलवार को जिला अस्पताल पहुंचा। जहां उसे भर्ती किया गया। उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

उत्तर प्रदेश में बुधवार को संक्रमण का सिर्फ एक केस सामने आया। लेकिन, गुरुवार को चार नए केस आए। अब पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 42 हो गई है। हालांकि, इनमें 11 कोरोना फाइटर्स भी हैं, जो इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं। नोएडा (गौतमबुद्धनगर) में कोरोना के सबसे अधिक संक्रमित 14 लोग पाए गए हैं। वहीं, लखनऊ और आगरा में 8-8, गाजियाबाद में 3, पीलीभीत में 2 और लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, वाराणसी, कानपुर, जौनपुर और शामली में 1-1 केस पाए जा चुके हैं। लक्षणों के आधार पर बुधवार को 73 लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती किया गया। जबकि, 1830 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। इनमें से 1707 की रिपोर्ट निगेटिव आई। 85 लोगों की जांच रिपोर्ट आना बाकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *