नागपुर। महाराष्ट्र के वर्धा जिले में 8 दिन पहले एकतरफा प्यार में जिंदा जलाई गई लेक्चरर ने आज सोमवार को नागपुर के अस्पताल में दम तोड़ दिया। हिंगणघाट में 3 फरवरी को एक सिरफिरे ने शादी करने से इंकार पर लडकी को पेट्रोल डालकर सरेआम जिंदा जला दिया था। इस घटना में 25 वर्षीय अंकिता गंभीर रूप से झुलस गई थी।

घटना के दौरान 40 प्रतिशत जल चुकी अंकिता वेंटीलेटर पर थी, उसकी आंखों की रोशनी भी चली गई थी। इसके बाद पुलिस ने आरोपी विकेश नागराले (27वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया था। वह शादीशुदा और एक बच्चे का पिता है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पीडिता का इलाज मुख्यमंत्री राहत कोष से करवाने की घोषणा की थी। महाराष्ट्र की महिला एवं बाल विकास मंत्री यशोमति ठाकुर ने पीडिता की मौत होने पर कहा- एक बहादुर बेटी का जाना बेहद दुखद है। देश में आज फिर एक निर्भया का निधन हुआ है। हम पूरी कोशिश करेंगे कि दोषी को कडी सजा मिले।

वर्धा जिले के दरोदा गांव की रहने वाली अंकिता महिला कॉलेज में लेक्चरर थी। घटना के वक्त वह रोज की तरह 75 किमी दूर कॉलेज जाने के लिए बस में सवार हुई थी। हिंगणघाट में कॉलेज नजदीक आने पर बस से उतरी। वहां पहले से मौजूद विकेश अपनी स्कूटी से पेट्रोल निकालकर अंकिता के पास आया। लेक्चरर कुछ समझ पाती, इससे पहले विकेश ने उस पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी और वहां से भाग गया था।

वारदात के वक्त स्कूल जाने वाली कुछ बच्चियां वहां से गुजर रही थीं। अंकिता को झुलसते देख इन बच्चियों ने शोर मचाकर आसपास के लोगों को बुलाया। लोगों ने अंकिता पर पानी डाला। तब तक वह बुरी तरह जल चुकी थी।

पुलिस के मुताबिक, अंकिता और विकेश में पहले बातचीत थी। बाद में विकेश की शादी हो गई। इसके बाद भी वह अंकिता से शादी करना चाहता था और उसे बात करने की कोशिश करता था। लेकिन अंकिता बातचीत से इनकार करती थी। इसी के चलते विकेश ने तीन महीने पहले खुदकुशी की कोशिश की थी। विकेश 4 महीने की बच्ची का पिता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *