आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) सीजन-11 के लिए की गई नीलामी की न्यूजीलैंड क्रिकेट प्लेयर्स एसोसिएशन (एनजेडसीपीए) ने कड़ी आलोचना की है। एनजेडसीपीए चीफ हेथ मिल्स ने ऑक्शन को अपमानजक, क्रूर और खिलाड़ियों की कमाई से खिलवाड़ करने वाला बताते हुए कहा, ‘मुझे लगता है कि पूरी प्रणाली पुरानी है और उन खिलाड़ियों के लिए काफी अपमानजनक है, जिन्हें दुनिया के सामने जानवरों की तरह परेड करते दिखाया गया। कई खिलाड़ी इसलिए निराश हैं क्योंकि वह अब भी आईपीएल प्रणाली को समझ नहीं पाते हैं। उन्हें नहीं पता कि आखिर यह कैसे काम करता है।’ इस सीजन न्यूजीलैंड के 7 खिलाड़ियों को ऑक्शन में खरीदा गया है।

बता दें कि भारत के युवा तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बने हैं। उन्हें नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने 11.5 करोड़ रुपये में खरीदा। उनादकट को खरीदने के लिए राजस्थान रॉयल्स कोलकाता नाइट राइडर्स, किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स से कड़ी टक्कर मिली।
उनादकट पिछले सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट की तरफ से खेले थे और सीजन के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे थे। मनीष पांडे और लोकेश राहुल शनिवार को हुई नीलामी में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी थे। दोनों को 11-11 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। पांडे को सनराइजर्स हैदराबाद, जबकि राहुल को पंजाब ने खरीदा। वहीं क्रिस गेल को दूसरे दिन दूसरे चरण की नीलामी में भी किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था लेकिन की विशेष मांग पर उनकी तीसरी बार नीलामी हुई और दो करोड़ की आधार कीमत पर अपने साथ जोड़ लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *