तूफानी बल्लेबाजी से गेंदबाजों में खौफ भरने वाले पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर सनथ जयसूर्या आज बैसाखियों के सहारे खुद के पैरों पर चलने पर मजबूर हैं. वह बिना बैसाखी के एक कदम भी नहीं चल पाते हैं. श्रीलंका की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जयसूर्या बैसाखियों के सहारे चलते हैं, वे घुटनों की समस्या से जूझ रहे हैं. उनके घुटनों का ऑपरेशन जल्द ही होगा.

क्रिकेट से संन्यास ले चुके जयसूर्या दो बार श्रीलंका क्रिकेट की चयन समिति के चेयरमैन रहे. 2017 में दक्षिण अफ्रीका और घर में भारत के हाथों श्रीलंकी की हार के बाद पद से इस्तीफा दे दिया था. mकहा जा रहा है कि जयसूर्या का ऑस्ट्रेलिया में जल्द ऑपरेशन होने वाला है. वे इलाज के लिए मेलबर्न जाने वाले हैं.

बता दें कि 48 वर्षीय जयसूर्या 2011 में रिटायर होने से पहले श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के मजबूत स्तंभ माने जाते थे. उनका खौफ गेंदबाजों में ऐसा था कि अच्छे-अच्छे गेंदबाजों की लाइन लेंथ बिगड़ जाती थी. उनके रिकॉर्ड की बात की जाए तो उन्होंने 40 की औसत से 110 टेस्ट मैचों में 6973 रन बनाए और 50 ओवर के फॉर्मेट में 433 मैचों में 13000 हजार रन जड़े. वे श्रीलंका के लिए टी20 मैचों में भी खेल चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *