ग्वालियर । प्रोत्साहन राशि का समय पर भुगतान नहीं करने तथा राशि लेप्स कराने पर ग्वालियर के आदिवासी विकास के सहायक आयुक्त अमरनाथ सिंह विभाग के लेखापाल राजीव खरे और सहायक वर्ग-2 राजेन्द्र शर्मा को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने तत्काल निलंबित करने के निर्देश कलेक्टर डॉ. संजय गोयल को दिए हैं। मुख्यमंत्री मंगलवार को मंत्रालय भोपाल से समाधान ऑनलाईन के तहत लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे।
समाधान ऑनलाईन के तहत गिर्राज पार्क बहोड़ापुर निवासी रिनेश जाटव का भी मामला मुख्यमंत्री जी के सामने आया। रिनेश जाटव की शिकायत थी कि मेरे द्वारा मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग वर्ष 2014 की प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है लेकिन मुझे अभी तक मिलने वाली प्रोत्साहन राशि नहीं मिली है। जब मुख्यमंत्री ने आयुक्त आदिवासी विकास से इस संबंध में चर्चा की तो आयुक्त द्वारा बताया गया कि रिनेश जाटव सहित 19 अन्य अभ्यर्थियों की 3 लाख 10 हजार रूपए की राशि 11 दिसम्बर 2015 को स्वीकृत कर 12 फरवरी को राशि आवंटित की गई थी। लेकिन सहायक आयुक्त द्वारा समय पर उक्त राशि का अभ्यर्थियों को भुगतान नहीं कराया गया। राशि का भुगतान नहीं कराने पर यह राशि लेप्स भी हो गई। इस पर मुख्यमंत्री जी द्वारा नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल ही सहायक आयुक्त आदिवासी विकास अमरनाथ सिंह और राशि के भुगतान कराने में लापरवाही करने वाले लेखापाल राजीव खरे तथा सहायक वर्ग-2 राजेन्द्र शर्मा को निलंबित करने तथा सभी की सूक्ष्मता के साथ विभागीय जांच कराने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे लापरवाह अधिकारियों-कर्मचारियों को बख्शा नहीं जायेगा, जो अनुसूचित जाति, जनजाति के कल्याण के लिये चलाई जा रही योजनाओं में लापरवाही बरत रहे हैं। इस अवसर पर स्थानीय एनआईसी कक्ष में ग्वालियर संभाग के कमिश्नर एसएन रूपला, कलेक्टर डॉ. संजय गोयल, जिला पंचायत के सीईओ नीरज कुमार सिंह, नगर निगम आयुक्त अनय द्विवेदी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *