नई दिल्ली ! कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के एक न्यायाधीश द्वारा निचली अदालत की एक महिला जज के कथित यौन., उत्पीडऩ की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए आज कहा कि इस मामले की निष्पक्षता से जांच करके दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।
श्री प्रसाद ने संसद परिसर में मीडियार्कमियों से बातचीत में कहा कि अतिरिक्त जिला न्यायाधीश के कथित यौन, उत्पीडऩ की शिकायत की निष्पक्षता से जांच की जानी चाहिए और यदि आरोप सिद्ध होता है तो संबंधित जज के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय के एक न्यायाधीश द्वारा अतिरिक्त जिला न्यायाधीश के साथ कथित यौन, उत्पीडऩ की घटना मीडिया में प्रकाशित और प्रसारित हुआ है। यदि इस घटना में कुछ भी सच्चाई है तो यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और दु:खद है।.
श्री प्रसाद ने कहा कि एक सामान्य नागरिक की तरह ही वह भी अपेक्षा करते हैं कि इस मामले की निष्पक्षता और गहनता से जांच हो। उन्होंने उम्मीद जताई कि आरोपों में सच्चाई होने पर उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश आर एम लोढा के नेतृत्व वाली न्यायपालिका उचित कार्रवाई करेगी। गौरतलब है कि एक महिला न्यायाधीश ने मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के एक न्यायाधीश के खिलाफ यौन..उत्पीडऩ के आरोप लगाते हुए पद से इस्तीफा दे दिया है।
लोस में भी उठा मामला
ग्वालियर की एक महिला न्यायाधीश का मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के एक न्यायाधीश द्वारा यौन उत्पीडन किये जाने का मामला आज लोकसभा में उठाया गया और इसकी कडी निंदा की गयी। भारतीय जनता पार्टी की मीनाक्षी लेखी ने शून्यकाल के दौरान सदन में यह मामला उठाते हुए कहा कि इस शर्मनाक कृत्य की सभी को निंदा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अदालतों और कचहरियों का लाभ लोगों को कैसे मिल पायेगा जब वहां महिलाएं सुरक्षित नहीं है। उन्होंने कहा कि संविधान के तहत महिलाओं को कहीं भी काम करने का अधिकार मिला हुआ है और इन अधिकारों को संरक्षण मिलना चाहिए। उनका कहना था अदालतों में काम करने वाली महिलाओं के साथ ही यदि ऐसी हरकतें होंगी तो महिलाएं कैसे सुरक्षित रहेंगी। भाजपा के ही राजेंद्र अग्रवाल ने उत्तर प्रदेश के मुजफफरनगर में एक महिला के साथ बलात्कार किये जाने और इस प्रकरण में एक मदरसे का दुरूपयोग किये जाने का मामला उठाया। उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश सरकार वर्ग विशेष के तुष्टिकरण के लिए अपराधियों का बचाव करती है और इस कारण वहां ऐसी घटनाएं होती हैं। उन्होंने ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *