भोपाल ।     प्रदेश में भाजपा की सरकार ने हजार करोड़ से अधिक राशि के विकास कार्य करवाएं है। केंद्र ने भी स्वीकार कर लिया है कि प्रदेश की जीडीपी देश में सर्वाधिक है। कृषि की विकास दर में प्रदेश पहले ही देश में बाजी मार चुका है। विधायक जनता और सरकार के बीच की धुरी होता है, इसलिए सरकार द्वारा कराए गए विकास कार्यों की जानकारी जनता तक विधायक पहुंचाए। 6 अप्रैल को सरकार और पार्टी ने विकास पर्व के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रदेश मुख्यालय में आयोजित भाजपा विधायकों की बैठक में कही।
इस बैठक में प्रदेशाध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर, संगठन महामंत्री अरविंद मेनन भी मौजूद थे। भाजपा के 152 विधायकों में से इस बैठक में 125 विधायक पहुंचे थे। सीएम और प्रदेशाध्यक्ष ने विधायकों से 6 अप्रैल को मनाए जाने वाले स्थापना दिवस की अपने-अपने क्षेत्रों के लिए रूपरेखा तैयार करने के लिए भी कहा। स्थापना दिवस पर प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में विधायकों को एक बड़े विकास कार्य का भूमिपूजन, शिलान्यास अथवा लोकार्पण करने के लिए कहा गया।
प्रदेशाध्यक्ष ने विधायकों से स्थापना दिवस पर विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों के अलावा 24 घंटे बिजली देने की अटल-ज्योति योजना से संबंधित होर्डिंग लगवाने के लिए भी बोला। प्रदेश कार्यालय से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में डेढ़ लाख पर्चे बंटवाने के लिए भिजवाए गए हैं। इसके अलावा विधायक भी पर्चें छपवाकर बंटवाए। श्री मेनन ने विधायकों से कहा कि कांग्रेस ही हालत राष्टरीय और प्रदेश स्तर पर खराब है। इसलिए पार्टी के विधायकों को शिथिल होने की जरूरत नहीं है। यह समय एक्टिव रहने का है। विकास के अधूरे कामों को गति दिलवाए और पूरे हो चुके कामों का शिलान्यास करवाएं।

तीन मंत्री नहीं पहुंचे बैठक में
जल संसाधन मंत्री जयंत मलैया, उद्योग मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव स्थापना दिवस के लिए प्रदेश मुख्यालय में आज बुलाई गई बैठक में नहीं पहुंचे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *