ग्वालियर। भिण्ड जिले के सुरपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम चिलोंगा में एक सराफा व्यापारी के घर डकैती व सुपारी लेकर दो लोगों की हत्या की योजना बनाते तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरतार कर उनके पास से भारी मात्रा में अबैध हथियार व कारतूसों का जखीरा बरामद किया है।
एडीशनल एसपी अमृत मीणा ने बताया कि मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि फरारी शातिर बदमाश रोहित तोमर सुरपुरा थाना क्षेत्र के चिलोंगा में पंचायत भवन में अपने साथियों के साथ एक सराफा व्यापारी के घर डकैती डालने, एक वकील अशोक सिंह भदौरिया व चिलोंगा के ही सरपंच पति अशोक सिंह तोमर के की हत्या की साजिश रच रहे है। पुलिस ने रात्रि में ही चिलोगा गांव पहुचकर बदमाशों की घेराबंदी की। पुलिस ने पंचायत भवन से बदमाश विजय सिंह भदौरिया, हरेन्द्र सिंह भदौरिया, संजय सिंह को गिरतार कर लिया जबकि उनके तीन साथी गिरोह का मुख्य सरगना 5 हजार का इनामी बदमाश रोहित तोमर, संजू सिंह व श्रीकृष्ण खटीक पुलिस की भनक पाकर अंधेरे का लाभ उठाकर मौके से फरार हो गया। पकडे गए बदमाशों के पास से पुलिस ने दो बारह बोर की बंदूक, एक माउजर बंदूक, एक अधिया बंदूक, एक कट्टा व 192 कारतूसों का जखीरा बरामद किया गया है।
एडीशनल एसपी ने बताया कि पकडे गए बदमाशों ने बताया है कि गिरोह का मुख्य सरगना 5 हजार रुपए का इनामी शातिर बदमाश रोहित तोमर अपनी बहिन की शादी के लिए 20 लाख रुपए जुटाने के लिए एक सराफा व्यापारी के घर डकैती, चिलोगा गांव की सरपंच के पति अशोक सिंह तोमर व एक वकील अशोक सिंह भदौरिया की हत्या के लिए सुपारी ली थी। रोहित तोमर दो लोगों की हत्या व डकैती डालने से जो रुपए मिलते उससे अपनी बहिन की शादी के बाद वह खुद को कानून के हवाले कर देता। रोहित तोमर पर भिण्ड शहर कोतवाली व देहात थाने में एक दर्जन के करीबन संगीन मामले दर्ज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *