पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद यूसुफ ने पाकिस्तान के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद को अपनी फिटनेस और फॉर्म संबंधी मसलों से उबरने के लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से सलाह लेने की नसीहत दी है। दरअसल, किसी भी खिलाड़ी के लिए फिट होना बहुत ही आवश्यक होता है। जब आप ऐसे खिलाड़ी की कॉपी करने की कोशिश करते हैं को आपको उसी के जैसा फिट होने की जरूरत होती। इसके सीधा उदाहरण टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी हैं।

यूसुफ ने कहा, ‘मेरा मानना है कि सरफराज को अपनी फिटनेस और कौशल पर काम करने की जरूरत है। जब तक वह अच्छी फॉर्म में नहीं आते तब तक वो टीम से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद नहीं कर सकते है। धोनी ने लंबे समय तक टीम इंडिया की तीनों फॉर्मेटों में अच्छी तरह से अगुवाई की है। वो कप्तान ही नहीं बल्कि बल्लेबाज और विकेटकीपर के रूप में भी अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभायी। सरफराज उनसे काफी कुछ सीख सकते हैं।’
बता दें न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच वेलिंगटन में खेले गए मैच में कुछ ऐसा हुआ, जिसको लेकर पाक कप्तान सरफराज हंसी के पात्र बन गए थे और सोशल मीडिया पर भी फैंस ने उनका जमकर मजाक उड़ाया था। बड़ा स्कोर खड़ा करने के लिए सफराज अहमद पर पूरी जिम्मेदारी थी। क्योंकि शुरुआती बल्लेबाज जल्द ही आउट हो चुके थे, लेकिन वो मिशेल सैंटनर की बॉल को समझ नहीं पाए। बॉल टर्न लेते हुए विकेटकीपर के हाथ में आ गई और सरफराज बाहर निकल आए। क्रीज काफी दूर थी तो उन्होंने धोनी स्टाइल में क्रीज पर पैर रखने की कोशिश की। जिसमें वो फेल रहे। जिसके बाद लोगों ने उनके खूब मजे लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *