पिछले दिनों पाकिस्तानी ऐक्ट्रेस माहिरा खान ने भारत में पाक ऐक्टर्स के बैन पर खुलकर बात की और उन्होंने अपनी फीलिंग्स भी शेयर की जब पाकिस्तान में ‘रईस’ को बैन कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि बॉलिवुड कभी उनका लक्ष्य नहीं था। अब एक अन्य पाकिस्तानी ऐक्ट्रेस रीमा खान ने बॉलिवुड को लेकर कहा है कि इसकी अपनी कोई पहचान नहीं।
ट्रिब्यून में छपी खबर के मुताबिक, रीमा भारत में काम से इनकार कर चुकी हैं। बता दें कि उन्हें बॉलिवुड के कुछ नामी फिल्ममेकरों से फिल्मों के ऑफर मिले थे और तब उनके पास फिल्मी जगत में बने रहने के लिए यह एक अच्छा ऑप्शन था, लेकिन उन्होंने साफ इनकार कर दिया था। बताया गया है कि रीमा को साल 2000 के दशक के शुरुआत में कई पंजाबी फिल्मों के ऑफर आए, जिन्हें उन्होंने इसलिए इनकार कर दिया था क्योंकि इन फिल्मों के स्क्रिप्ट उन्हें काफी उबाऊ और विचित्र लगे।

उन्होंने बातचीत में बॉलिवुड के लिए यहां तक कहा, ‘अब इंडियन सिनेमा की अपनी कोई पहचान नहीं रही। यहां जो भी फिल्में बन रही सब हॉलिवुड की कॉपी हैं। चूंकि इस इंडस्ट्री में ब्लैक मनी है, इसलिए बॉलिवुड अच्छा चल रहा। हमारे यहां ऐसा नहीं है।’

यहां बता दें कि 1990 से अपने करियर की शुरुआत के बाद 43 वर्षीय रीमा 200 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं। उन्हें सीरीज़ रीमा खान्स अमेरिका में उनकी भूमिका के लिए एएएम का 2014 पार्टनर अवॉर्ड दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *