सीधी। वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने आज कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है, जिसका फायदा उसे लोकसभा चुनाव में मिलेगा और उम्मीद है कि पार्टी 29 सीटों में से 20 सीटें जीतने में सफल होगी।

श्री सिंह ने यहां पत्रकारों से चर्चा में यह बात कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होने से लोकसभा चुनाव में पार्टी काे इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि पार्टी प्रदेश की 20 सीटें जीतने से कामयाब होगी।

चुनाव लड़ने संबंधी एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव वे कहां से लड़ेंगे, इसका निर्णय पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ तय करेंगे।

श्री सिंह ने एक अन्य प्रश्न के उत्तर में कहा कि कांग्रेस प्रदेश में पूरे पांच साल सरकार चलाएगी। उन्होंने कहा कि जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी है, तब से सत्ता लोभी भाजपा उसे गिराने का षडय़ंत्र कर रही है। उनके इस मंसूबे को विफल करने के लिये कांग्रेस तैयार है। उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ मध्यप्रदेश ही नहीं कर्नाटक सहित अन्य गैर भाजपा शासित राज्यों में इस तरह का षडयंत्र कर चुकी हैं, लेकिन वे अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *