झाबुआ।    पिछले दिनों झाबुआ जिले के कल्याणपुरा थाने के अंतर्गत आने वाले ग्राम खुटाया में किडिया नामक ग्रामीण के खेत से 21 गांजे के पौधे पुलिस ने बरामद किए थे। पुलिस ने इस मामले में बदिया को गिरफ्तार कर लिया था, फिलहल वह जेल में हैं। इधर आरोपित के भाईयों को पुलिस इस मामले में आरोपित बनाना चाहती थी। आरोपित नहीं बनाने को लेकर अंतरवेलिया चौकी प्रभारी राजेंद्र शर्मा द्वारा 20 हजार की रिश्वत मांगी गई थी। जिसकी शिकायत किडिया ने लोकायुक्त पुलिस को थी। जिस पर मंगलवार को 20 हजार रुपये की रिश्वत देना तय किया गया था। पैसे देते ही लोकायुक्त टीम ने एएसआई शर्मा को रंगे हाथ धरदबोचा।

लोकायुक्त पुलिस के अनुसार पिछले दिनों कल्याणपुरा पुलिस ने गांजे के पौधों के मामले में बदिया नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। जिस खेत में गांजे के पौधे है। वहां जमीन किडिया के नाम पर भी थी। जिस पर बदिया को तो पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था। किडिया को आरोपित नहीं बनाने को लेकर चौकी प्रभारी राजेन्द्र शर्मा द्वारा 20 हजार की रिश्वत मांगी जा रही थी। इसकी शिकायत किडिया के भातीजे रमेश ने की थी। मंगलवार को 20 हजार रूपए देना तय किया गया। 20 हजार रूपए देते ही चौकी प्रभारी शर्मा को रंगे हाथ पकडा गया है। उनके खिलाफ धारा 7 भष्टाचार निवारण संशोधन अधिनियम 2018 के तहत कार्रवाई की गई।

लगातार चलाया था पुलिस ने अभियान

पिछले दिनों पुलिस विभाग द्वारा लगातार अभियान चलाकर जिले की पुलिस ने विभिन्न स्थानों से शराब व गांजे के पौधे बरामद किए थे। गांजे के पौधे कपास की फसलों के साथ लगाए गए थे। करीब एक दर्जन स्थानों से गांजे के पौधे बरामद हुए थे। इसी अभियान के तहत ग्राम खुटाया में भी यहां कार्रवाई मुखबिर की सूचना पर की गई थी। एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। अन्य आरोपितों को लेकर पुलिस मामलें की जांच कर रही थी। ग्राम खुटाया अंतरवेलिया चौकी के अंतर्गत आता है। इसलिए मामलें की जांच चौकी प्रभारी राजेन्द्र शर्मा कर रहे थे।