इंदौर ।    मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में तीन दिवसीय ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट के सम्पन्न हो जाने के बाद लाभगंगा परिसर में सभी विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की संयुक्त बैठक को अत्यंत पारिवारिक वातावरण में संबोधित करते हुए कहा कि इस विश्व-स्तरीय आयोजन के पश्चात अब हम पूरे आत्म-विश्वास के साथ कह सकते हैं कि हर चुनौती का सामना कर प्रदेश को देश के अग्रणी राज्यों में लाना आसान हो गया है। उन्होंने कहा कि मुझे जिस टीम भावना और जुनून के दर्शन हुए, उसके आधार पर कहा जा सकता हैं कि किस्मतवालों को ऐसी टीम मिलती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक वर्ग के कल्याण के सपने को साकार करना मेरे लिये बहुत आसान हो गया है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मेरा सपना है कि सभी को निरंतर बिजली मिले, सभी खेतों को पानी मिले, आवागमन हेतु सड़कें अच्छी स्थिति में रहें, सभी गाँव में उद्योग-धंधे स्थापित हों और सभी को उनके निवास के पास ही रोजगार मिल सके। सभी को स्वास्थ्य, शिक्षा की सुविधा सुगमता से मिल सके। उन्होंने कहा कि हमें हर हाल में अपना जीवन प्रदेश के निवासियों के कल्याण के लिये समर्पित रखना है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जिस टीम भावना के साथ सभी ने कार्य किया है उसके आधार पर हम कह सकते हैं कि इंदौर में आगामी 8, 9 एवं 10 अक्टूबर, 2014 को होने वाली चतुर्थ ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट भी सफल होगी। श्री चौहान ने कहा कि अभी संपन्न समिट में जो एमओयू हुए हैं उन्हें शीघ्र से शीघ्र अमली जामा पहनाने का कार्य किया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे यह बताते हुए हर्ष है कि विगत तीन माह में इस आयोजन के बारे में जिसे भी, जब भी फोन किया है, तो मुझे केवल एक ही उत्तर मिलता था – सर मेरे लिये क्या आदेश है। इस स्थिति में निःसंदेह सभी कार्य निर्धारित कार्ययोजना के तहत पूर्ण होंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए आशा व्यक्त की कि इसी भावना के साथ सभी कार्य करते रहेंगे।

इस अवसर पर प्रदेश के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय, मुख्य सचिव श्री आर. परशुराम, अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग श्री पी.के. दाश ने भी अपने-अपने अनुभव बताये।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *