छत्तीसगढ़ के सभी प्राइवेट अस्पताल कोरोना के लिए अधिग्रहित

रायपुर। कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार ने आगामी आदेश तक राज्य के सभी अस्पतालों और क्लिनिकों को शासकीय नियंत्रण में ले लिया है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने इस संबंध में गुरुवार को आदेश जारी किया। राज्य एपिडेमिक डीजीज एक्ट के तरह राज्य सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार के इस आदेश के जारी होने के साथ ही राज्य के सभी अस्पतालों सहित निजी अस्पताल और छोटे-बड़े सभी क्लिनिक सरकारी नियंत्रण में आ गए ।

कोरोनावायरस संक्रमण के राज्य में बढ़ रहे मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं के सुगम संचालन के लिए यह बड़ा फैसला सरकार की ओर से लिया गया है। राज्य में अब तक 6 व्यक्ति कोरोनावायर से संक्रमित पाए गए हैं। जबकि करीब 1500 लोगों को चिन्हांकित कर आइसोलेट किया गया है। अभी राज्य में करीब 160 लोगों को सुरक्षा के मद्देनजर अगल-अलग आइसोलेशन सेंटर्स में रखा गया है।

राज्य की राजधानी रायपुर में कोरोनावायस का प्रसार सर्वाधिक नजर आ रहा है। यहां तीन लोग पॉजीटिव पाए गए हैं। इसके अलावा एक भिलाई, एक राजनांदगांव और एक मरीज बिलासपुर में कोरोनावायस संक्रमित पाया गया है। चार मरीजों का उपचार एम्स में चल रहा है, जबकि दो मरीजों को बिलासपुर और राजनांदगांव के अस्पतालों में रखा गया है। राज्य में वायरस संक्रमण की चिंताजनक स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार कड़े कदम उठा रही है।

संपूर्ण लॉक डाउन के बीच घरों से बेवजह बाहर निकलने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा गली-मोहल्लों में खुलने वाली दुकानों में अनावश्यक रूप से भीड़ जुटने की भी शिकायतें आ रही हैं। प्रशासन इसे लेकर भी कार्रवाई कर रहा है। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का महत्व बताया जा रहा है, ताकि बीमारी को फैलने से रोका जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *