पाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रपति परेवज मुशर्रफ ने संकेत दिए हैं कि अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम कराची में है। दाऊद 1993 मुंबई धमाकों का मुख्य आरोपी है और इस मामले में भारत को उसकी तलाश है। पाकिस्‍तानी न्‍यूज चैनल को दिए एक इंटरव्‍यू में मुशर्रफ ने इशारों ही इशारों में ये अहम जानकारी दी।

मुशर्रफ ने टीवी चैनल को दिए इंटरव्‍यू में कहा, ‘भारत काफी लंबे समय से पाकिस्तान पर आरोप लगाता आ रहा है। ऐसे में हम क्यों अब भले बनकर भारत की मदद करें?’ इसके अलावा मुशर्रफ ने कहा, ‘मुझे साफ तौर नहीं पता कि दाऊद कहां है, लेकिन वह यहीं कहीं(कराची में) होगा।’

इस तरह मुशर्रफ ने इशारों ही इशारों में संकेत दे दिया कि दाऊद अभी पाकिस्तान में ही है। हालांकि पाकिस्तान हमेशा दाऊद के वहां होने को लेकर इनकार करता रहा है। पिछले 10 सालों से नई दिल्ली ने इस संबंध में इस्लामाबाद को कई दस्तावेज भेजे हैं। इन दस्‍तावेजों में मुंबई के विस्फोट मामले में इब्राहिम को आरोपी बताया गया है।

लेकिन ये सभी जानते हैं कि पाकिस्‍तान की कथनी और करनी में कितना अंतर है। अमेरिका ने हाल ही में कहा था कि पाकिस्‍तान आतंकियों की पनाहगाह बना हुआ है। हालांकि यह बात सालों पहले ही साबित हो गई थी, जब ओसामा पाकिस्‍तान में मिला था। तब भी भारत पाकिस्तान पर तत्कालीन अल-कायदा चीफ ओसामा बिन लादेन को पनाह देने के आरोप भी लगाता रहा था। 2 मई 2011 को ओसामा पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिका द्वारा मारा गया था। इस तरह ओसामा के पाकिस्तान में होने के भारतीय दावे सही साबित हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *