छतरपुर। मध्यप्रदेश के छतरपुर में अनोखा मामला सामने आया है। मिलीभगत से यहां के एसडीएम अनिल सपकाले ने अपने ही दफ्तर पर हमला करवाया। पुलिस ने इस पूरे मामले का भंडाफोड किया है।

आरोप है कि एसडीएम सपकाले ने अपने मित्र की व्यवसायिक प्रतिद्वंदिता के चलते एक यूनिवर्सिटी के संचालक को फंसाने के लिए इस हमले की साजिश रची थी। पुलिस ने एक बीजेपी नेता सहित 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, एक आरोपी फरार है।

इस मामले की जांच एएसपी जयराज कुबेर की टीम ने की थी। पुलिस ने इस मामले में बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चे के प्रदेश मंत्री जावेद अख्तर और कृष्णा यूनिवर्सिटी संचालक पुष्पेंद्र गौतम, राजू उर्फ राजेन्द्र सिंह, अमित सहित 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. एसडीएम अनिल सपकाले पुलिस अभिरक्षा में हैं। एक अन्य आरोपी फरार है।

5 फरवरी को एसडीएम सपकाले के दफ्तर पर हमला हुआ था। सुबह कुछ नकाबपोश बदमाशों ने एसडीएम कार्यालय में फायरिंग करते हुए उनके दफ्तर सहित गाडी में तोडफोड कर दी थी। इसमे विवेचना के दौरान शक की सुई एसडीएम सपकाले पर गई। जब उनकी काल डिटेल्स व अन्य तथ्यों की छानबीन की गई तो खुलासा हो गया कि एसडीएम हमले के इस षडयंत्र में शामिल थे। पुलिस के मुताबिक एसडीएम सपकाले के दोस्त पुष्पेंद्र गौतम की अभय भदौरिया से व्यवसायिक प्रतिद्वंदिता है। अभय को उलझाने के लिए यह हमला करवाया गया था।

खजुराहो यूनिवसिटी के संचालक अभय सिंह भदौरिया ने रीजेंसी होटल में पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया था कि छतरपुर एसडीएम अनिल सपकाले के द्वारा एक करोड़ रुपए की राशि की मांग की गई थी और कहा गया था कि यदि यह राशि नहीं दोगे तो उनकी भूमि शासकीय घोषित कर दी जाएगी। एसडीएम अनिल सपकाले द्वारा द्वेष भावना से प्रेरित होकर व्यक्तिगत कार्यवाही की जा रही है। एसडीएम अनिल सपकाले द्वारा लगातार पैसों की मांग की जा रही थी जिसमें वह कुछ राशि दबाव में ले भी चुके हैं।

सागररेंज के पुलिस महानिरीक्षक अनिल शर्मा ने बताया कि एसडीएम अनिल सपकाले को छतरपुर पुलिस टीम ने किया गिरफ्तार, किया है। आईजी ने पुलिस टीम को दी बधाई, दी है तथा मामले का पर्दाफाश करने वाली पुलिस टीम को सम्मानित कर ईनाम दिया जाएगा।

सागर कमिश्नर आनंद शर्मा ने कहा है कि अपने ऊपर हमले के षडयंत्र में शामिल होने वाले एसडीएम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *