ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर में शुक्रवार को दहलाने वाली घटना हुई, जिसमें ग्वालियर किले से गिरकर एक युवक और युवती की मौत हो गई। युवक की पहचान एसएएफ के आरक्षक अरुण कुमार आर्य के रूप में हुई है। वहीं युवती की शिनाख्त वर्षा वर्मा के रूप में हुई है और वो एसएएफ जवान की पड़ोसी हैं। दोनों ही ग्वालियर के बिरला नगर में निवासी थे।

जानकारी के मुताबिक, ग्वालियर किले पर हर रोज की तरह पर्यटकों की चहल पहल थी। इसी दौरान किले के उरवाई गेट इलाके में दीवार से एक युवक और युवती तलहटी में चट्टान पर गिरे। करीब 150 मीटर की ऊंचाई से नीचे गिरने पर दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। फोर्ट व्यू कॉलोनी में रहने वाले लोगों ने घटना को देखा और पुलिस को जानकारी दी। बहोड़ापुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

युवक की जेब से मिले कार्ड से उसकी पहचान एसएएफ आरक्षक अरुण कुमार आर्य के रूप में हुई है। वह ग्वालियर का रहने वाला था और इंदौर की 15 बटालियन में तैनात था। इस समय उसकी ड्यूटी उज्जैन में थी। युवती अरुण के पडोस में रहने वाली वर्षा वर्मा थी।

मृतक अरुण के रिश्तेदार भागीरथ ने बताया कि युवती वर्षा वर्मा की शादी 29 जनवरी को हुई थी। वो और अरुण अच्छे दोस्त थे। अरुण के बड़े भाई अनिल की इसी महीने 3 फरवरी को शादी हुई थी और दो दिन पहले 5 फरवरी को रिसेप्शन था। शादी में सिलसिले में अरुण 26 जनवरी से 17 फरवरी तक छुट्टी लेकर आया था। बहोडापुर पुलिस थाना के जांच अधिकारी वीके सिह ने बताया कि दोनों मृतकों के परिजनों के बयान ले रहे हैं। पुलिस इसे आत्महत्या मान रही है। हालांकि चर्चा इस बात को लेकर भी है कि दोनों के बीच प्रेम संबंध थे। प्रेम-प्रसंग के चलते दोनों ने अपने दांपत्य जीवन के सपने देखने शुरु ही किए थे कि वर्षा वर्मा की शादी अन्य युवक से कर दी गई। घर वालों द्वारा अन्य जगह शादी करने के बाद वर्षा काफी टेंशन में थी। शादी के बाद पहली बार मायके आई वर्षा वर्मा अपने प्यार अरुण से मिली और जिंदा साथ नहीं रह पाए मर तो साथ सकते है। और दोनों ने मौत को गले लगा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *