नई दिल्ली। कांग्रेस के नए नेतृत्व और संगठन चुनाव की मांग को लेकर सोनिया गांधी को पत्र लिखने वाले 23 असंतुष्ट नेताओं पर पार्टी के ही सीनियर नेता और पूर्व लोकसभा सासंद ने रंजीत रंजन ने साजिश का आरोप लगाया है। लोकसभा के पूर्व सांसद रंजीत रंजन ने शनिवार को कहा कि जी-23 यानी कांग्रेस के 23 असंतुष्ट नेता सिर्फ राज्यसभा की सीटें पाने के लिए कांग्रेस पार्टी के खिलाफ साजिश कर रहे हैं। बता दें कि शनिवार को जम्मू में कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं का जमावड़ा हुआ था। 

 कांग्रेस नेता रंजीत रंजन ने कहा कि कुछ लोग केवल राज्यसभा सीट पाने के लिए पार्टी की आलोचना कर रहे हैं, जबकि पार्टी ने इन लोगों (जी-23 के नेता) को उससे ज्यादा दी है, जितने के वे हकदार थे। उन्होंने आगे कहा कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का यह व्यवहार एक साजिश की तरह लगता है। उन्होंने कहा कि ये नेता जो यह कहते हैं कि कांग्रेस पार्टी पिछले 30 वर्षों से लगातार नीचे जा रही है, उनसे सवाल किया जाना चाहिए कि क्या ये जी-23 नेता इसके (कमजोर कांग्रेस पार्टी) लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं? उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी की कमजोरी के लिए गांधी परिवार पर आरोप लगाना गलत है।

रंजीत रंजन ने आरोप लगाया कि सोनिया गांधी को खत लिखने वाले ये जी-23 नेता पार्टी के पतन के लिए जिम्मेदार हैं, क्योंकि उस समय वे सभी युवा नेता थे। उन्होंने कहा, ‘आज जब पार्टी के युवा नेताओं को साथ काम करने के लिए और मार्गदर्शन के लिए वरिष्ठ नेताओं की सलाह की जरूरत है तो ये असंतुष्ट नेता पार्टी के खिलाफ सार्वजनिक मंच पर बोल रहे हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पार्टी के खिलाफ बोलने के लिए जम्मू-कश्मीर में ‘शांति सम्मेलन’ का आयोजन किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *