टीकमगढ़। मध्यप्रदेश के टीकमगढ जिले के खरगापुर तहसील में रहने वाले धर्मदास सोनी द्वारा परिवार सहित की गई सामूहिक आत्महत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस का कहना है कि परिवार की एक जमीन का सौदा एक करोड रुपए में हुआ था परंतु धर्मदास के परिवार को मात्र 18 लाख रुपए दिए गए। इसी सौदे के विवाद और अपमान के कारण धर्मेंद्र सोनी परिवार के सभी 5 लोगों ने सामूहिक आत्महत्या कर ली थी।

पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे ने बताया कि थाना खरगापुर अंतर्गत रविवार को 60 वर्षीय धर्मदास सोनी, उनकी पत्नी पूजा सोनी, बेटा मनोहर सोनी, बहू सोनम सोनी और पोते सानिध्य सोनी का शव घर में फांसी के फंदे पर लटका मिला था। इस मामले में मर्ग कायम कर जांच में लिया गया था। मौके पर पुलिस को दो सुसाइड नोट मिले।

एक सुसाइड नोट धर्मदास और दूसरा बेटे मनोहर ने लिखा था। इसमें आरोपियों के नाम का उल्लेख कर लिखा गया है कि श्मशान घाट से सटी उनकी बेशकीमत जमीन को बेचने के लिए परिवार को मजबूर किया गया। इसमें परिवार को करीबन 16 लाख रुपए का नुकसान हुआ। इसी वजह से सभी ने मानसिक रूप से प्रताड़ित होने पर परिवार सहित आत्महत्या कर ली।

पुलिस ने जमीन के मुख्य खरीदार रामेश्वर जड़िया के अलावा प्रेम लाल साहू, विजय सोनी, अरविंद सोनी, रूपा सोनी, अजय सोनी, कु. पूजा सोनी, राजेंद्र सोनी एवं कौशल किशोर सोनी द्वारा आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जाता है कि आरोपितों में कुछ लोग सोनी परिवार के रिश्तेदार भी है। जमीन 1 करोड़ 10 लाख की बेची गई थी, जिसमें से सोनी परिवार को 18 लाख मिले थे। धर्मदास परिवार में तीन भाई हैं, जिसमें से एक भाई खरगापुर में रहता है वहीं दूसरा परिवार सहित बाहर रहता है।

4 thoughts on “टीकमगढ में सोनी परिवार द्वारा आत्महत्या का हुआ खुलासा, सभी आरोपी पकड गए”
  1. Log bhul jaate hai ki unhe bhi ek din is duniya see ruksat hona hai…. Saab yahin chutjaye ga koi kisika nahi hoga. Atma ik din sharir ko tyag degi. Hum sirf apne achche aamaal (karma) hi apne saath lejayenge. Fir yeh moh maya kyun

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *