ग्वालियर। मध्यप्रदेश में सरकारी कर्मी सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी और नेताओं पर टिप्पणी करते रहते हैं। पिछले दिनों एक बड़े अधिकारी ने प्रधानमंत्री पर टिप्पणी की थी, उसके बाद मध्यप्रदेश सरकार ने उसे निलंबित कर दिया था। अब एक पटवारी ने प्रधानमंत्री और ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ सोशल मीडिया पर विवादित टिप्पणी की है।

दरअसल, पटवारी मध्यप्रदेश में राजस्व विभाग के अंतर्गत आते हैं। चंबल संभाग के श्योपुर जिले में कार्यरत पटवारी दीवान सिंह बाजोरिया ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और पीएम पर टिप्पणी की है। यह टिप्पणी उसने सोशल मीडिया पर की थी। उसक पोस्ट वायरल था, जिसके बाद अधिकारियों तक शिकायत पहुंची। अधिकारियों ने जांच के बाद उस पटवारी पर कार्रवाई की है। शनिवार को श्योपुर एसडीएम रूपेश उपाध्याय ने दीवान सिंह बाजोरिया को निलंबित कर दिया है। इस दौरान वह तहसील कार्यालय बड़ौदा में काम करेगा। बाजोरिया पूर्व में भी इस तरह की पोस्ट सोशल मीडिया पर करता रहा है। वह गृह मंत्री अमित शाह को लेकर भी विवादित पोस्ट किया था।

पटवारी दीवान ने सिंह फेसबुक पर लिखा था कि जनता से दंडवत करवाने वाले महाराज को जनता की सेवा करने की इतनी छटपटाहट समझ से परे। यह पोस्ट उसने 13 मार्च को फेसबुक पर डाला था। उसके बाद से जिले में यह लगातार वायरल हो रही थी। एसडीएम ने दीवान सिंह को सस्पेंड करते हुए इस लाइन को कोट भी किया है।

पटवारी इससे पहले जजों के तबादले से लेकर और भी कई मुद्दों पर पीएम और गृह मंत्री पर आपत्तिजनक पोस्ट करता रहा है। मध्यप्रदेश सिविल सेवा नियमों के अनुसार आप सरकारी सेवा में रहते हुए किसी के ऊपर इस तरह की टिप्पणी नहीं कर सकते हैं। यह कदाचार की श्रेणी में आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *