ग्वालियर। मध्यप्रदेश के चंबल संभाग के भिण्ड जिले की अमायन, भारौली और लहार थाने की पुलिस ने सिंध नदी से अवैध रुप से रेत का उत्खनन करके लाने वाला माफिया कल कड़ी कार्यवाही के दायरे में आ गया। पुलिस की संयुक्त टीम ने सिंध नदी से 3 पनडुब्बी जप्त की है जो प्रतिबंध के बाद भी रेत का अबैध खनन कर रही थी। इस छापेमार कार्यवाही के दौरान रेत माफिया मौके से भाग गया। पुलिस ने तीनों पनडुब्बियों को आग से जला कर नष्ट कर दिया है।
एक साथ 12 ट्रैक्टर-ट्रॉली रेत की बिक्री के लिए शहर के बीटीआई क्षेत्र में खड़े किए गए थे। जिसकी जानकारी देहात थाना पुलिस को मिली तो पुलिसबल मौके पर पहुंचा तो पुलिस को देखकर रेत माफिया अपने-अपने रेत से भरे टेªक्अरों को मौके पर ही छोड़कर भाग गया। पुलिस ने ये सभी 12 वाहन मय रेत के जब्त कर खनिज विभाग को सौंप दिए गए है।
एडीशनल एसपी राजेन्द्र वर्मा ने आज यहां बताया कि भिण्ड देहात थाना पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि भारोली की ओर से सिंध नदी के रेत से भरे 12 ट्रैक्टर-ट्रॉली आए हैं जो बीटीआई के नाले के पास खड़े किए गए हैं। यहां रेत के ग्राहकों की तलाश की जा रही है। कि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दबिश दी। पुलिस के वाहनों को अपनी ओर आता देखकर रेत माफिया ट्रैक्टर-ट्रॉलियों से कूद-कूदकर भागा। पुलिस वाहन जब इन रेत भरे ट्रैक्टर-ट्रॉलियों के पास पहुंचा तो वहां रेत माफिया का कोई एक भी व्यक्ति नहीं था। मौके पर पुलिस ने इन वाहनों को चेक किया तो उनमें सिंध नदी का रेत भरा था। माफिया इसलिए भाग गया कि यह रेत बिना रॉयल्टी के अवैध रूप से खोदकर लाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *