भिण्ड। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज भिण्ड जिले के गोहद जनपदीय अंचल के ग्राम कीरतपुरा के पास स्थित मौजा पहाड़ की जमीन को औद्योगिक क्षेत्र के रूप में विकसित किए जाने के लिहाज से सरकारी जमीन का अवलोकन किया। उन्होंने कलेक्टर भिण्ड श्री अखिलेश श्रीवास्तव से मौजा पहाड़ के नजदीक उपलब्ध बिजली के स्त्रोतों, पानी के स्त्रोतों एवं रेल्वे स्टेशन की सुविधा के बारे में जानकारी प्राप्त की। उक्त अवसर पर मुख्य सचिव श्री आर.परशुराम, भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर, चंबल संभाग के कमिश्नर श्री अशोक शिवहरे सहित विभिन्न प्रशासनिक अधिकारी और उद्योग विभाग के अधिकारी मौजूद थे

इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ग्वालियर एवं चंबल संभाग में औद्योगिक धन्धे पनपे, इसलिए शासकीय जमीनों को देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि चंबल के बीहड़ों को औद्योगिक पट्टी के रूप में विकसित किए जाने की दिशा में प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि ग्वालियर-चंबल संभाग में अधिक से अधिक उद्योग स्थापित हों, जिससे अधिक से अधिक स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर सुलभ हो सकें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कड़ी में भिण्ड जिले के ग्राम कीरतपुरा के नजदीक स्थित मौजा पहाड़ की जमीन को औद्योगिक क्षेत्र के रूप मे विकसित करने की योजना बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि मौजा पहाड़ पर स्थित 197 हैक्टेयर भूमि को उद्योगों के लिए औद्योगिक प्रयोजन हेतु देना प्रस्तावित किए जाने की योजना बनाई जा रही है। इसके लिए यह जमीन उद्योगपतियों को उद्योग धन्धे स्थापित करने हेतु देने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि अगर इस क्षेत्र में उद्योग धन्धे स्थापित हो जाते हैं, तो स्थानीय लोगों को बड़ी संख्या में रोजगार प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाएगा कि उद्योग स्थापित हो जाने पर उनमें 50 प्रतिशत स्थानीय लोगों को अनिवार्य रूप से रोजगार दिया जाए।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *