भोपाल। कोरोना वायरस को कंट्रोल करने के लिए देश में लागू लॉकडाउन के बीच अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में दुकानें खोलने को लेकर घोषणा की है। उन्होंने कहा कि रविवार से प्रदेश के सभी ग्रामीण क्षेत्रों कन्टेंटमेंट क्षेत्रों को छोड़कर में सभी दुकानें खोली जा सकेंगी। हालांकि, इंदौर, भोपाल, उज्जैन, जबलपुर, धार और खरगोन तथा सभी रेड जोन्स में आने वाले संक्रमित क्षेत्रों में दुकानें खोलने की अनुमति नहीं होगी।  

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि शहरों में संक्रमित क्षेत्रों और मुख्य बाजारों को छोड़कर मोहल्लों की सारी आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोली जा सकेंगी। हालांकि, मॉल, सिनेमाघर, जिम, होटल, ब्यूटी पार्लर, सैलून और मुख्य बाजार को खोलने की अनुमति नहीं है। इसके अलावा प्रत्येक जिले में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप का गठन हुआ है, जो अपने जिलों की परिस्थितियों को देखकर इन दुकानों को खोलने या ना खोलने का निर्णय कर सकेंगा।  

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ‘इंदौर, भोपाल, उज्जैन, जबलपुर, धार और खरगोन में हम दुकानें खोलने का फैसला नहीं कर रहे हैं। मोहल्लों में भी कंटेनमेंट एरिया में तो खोलने का कहीं भी सवाल ही नहीं है। हॉटस्पॉट की दुकानें बंद ही रहेंगी। लेकिन, कंटेनमेंट एरिया के बाहर दुकान खोलने का निर्णय स्थानीय प्रशासन क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के साथ चर्चा करके करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *