ग्वालियर।    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि महिलाओं के हाथ में जब तक सत्ता सूत्र नहीं आएगा तब तक सही मायनों में उनका सशक्तिकरण नहीं होगा। उन्होनें माँ, बहिन और बेटियों के सशक्तिकरण के इस संकल्प को दोहराते हुए कहा कि मप्र सरकार इसको पूरा करने में कोई कोर कसर शेष नहीं रखेगी ।
मुख्यमंत्री भितरवार में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत आयोजित सामूहिक विवाह एवं निकाह समारोह में वर-वधू को आशीर्वाद प्रदान करने के बाद उपस्थित विशाल जन समूह को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने घाटीगाँव को तहसील और मोहना को नगर पंचायत का दर्जा देने सहित अंचल के विकास के लिये कई सौगातों की घोषणा की।
जिला मुख्यालय से 70 किमी दूर भितरवार में पार्वती नदी के पावन तट पर बने विशाल मंडप में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अन्तर्गत आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में 418 युगल दांपत्य सूत्र बंधन में बंधे। इनमें 16 जोड़ों के निकाह की रस्म म्ी अदा की गई। इसके साथ ही 6 नि:शक्तजन म्ी आज इस म्व्य एवं गरिमापूर्ण आयोजन में परिणय सूत्र में बंधे। इस मौके पर नव दंपश्रियों को आशीर्वाद देने के लिए प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एवं ग्वालियर जिले के प्रमरी डा. नरोश्रम मिश्र, चिकित्सा शिक्षा मंत्री अनूप मिश्रा, गृह, जेल और परिवहन राज्य मंत्री नारायण सिंह कुशवाह, सांसद श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया, समेत बड़ी संख्या में लोग बराती और घराती के रूप में उपस्थित थे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *