ग्वालियर। भिण्ड जिले के गोहद थाना क्षेत्र के ग्राम हनुमंतपुरा में अपनी मासूम पुत्री का इलाज करा पाने में असमर्थ पिता ने उसकी गला घोंटकर निर्मम हत्या कर उसके शव को घर के ही आंगन में दफन कर दिया। जब इस घटना का खुलासा हुआ तो पिता ने भी फांसी लगाकर आत्म हत्या कर ली।
भिण्ड जिला मुख्यालय से 50 किलोमीटर दूर गोहद विकास खण्ड के ग्राम हनुमंतपुरा निवासी दामोदर गोले 30 वर्ष ने कल अपनी 5 साल की पुत्री मानसी की गला घोंटकर निर्मम हत्या कर दी, इसके बाद उसके शव को घर के आंगन में ही गड्डा खोदकर उसमें दफन कर दिया। इस बात की खबर जब पडोसियों को लगी तो उन्होंने इस घटना की जानकारी गोहद थाना पुलिस को दी। पडोसियों ने घर के आंगन का गड्डा खोदकर शव गड्डे से बाहर निकाल कर आंगन में रख लिया था। पुलिस मौके पर पहुंच पाती उससे पहले ही दामोदर ने भी स्वयं को फांसी लगाकर आत्म हत्या कर ली। पुलिस ने आरोपी पिता दामोदर और उसकी बच्ची का शव अपने कब्जे में लेकर उसका अंमित परीक्षण कराया। पोस्ट मार्टम करने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गोहद के डॉं. आलोक शर्मा ने बताया कि 5 साल की बच्ची मानसी कुपोषित थी और उसकी हालत भी काफी खराब थी।
मृतक दामोदर गोले के भाई धर्मेन्द गोले ने बताया कि उसके भाई की शादी 2006 में भिण्ड जिले के मेंहगांव थाना क्षेत्र के ग्राम गाता निवासी मिथलेश के साथ हुई थी। परिवार में दामोदर उसकी पत्नी मिथलेश, पुत्री मानसी 5 वर्ष, दो पुत्र अतुल 3 वर्ष व अंशू 2 वर्ष है। शादी के पहले दामोदर राजस्थान के जयपुर में पीओपी (पुताई) का कार्य करता था। लेकिन शादी के बाद वह गांव में रहने लगा। उसकी बच्ची मानसी कुपोषण का शिकार होने के कारण काफी कमजोर थी। आर्थिक तंगी की वजह से वह उसका इलाज भी ठीक से नहीं करा पा रहा था। दामोदर शराब पीने का भी आदी था जिससे उसका पत्नी से भी आए दिन झगडा होता रहता था। आर्थिक तंगी से जूझ रहा परिवार दो वक्त की रोटी के लिए भी परेशान होने के बावजूद दामोदर एक सप्ताह पूर्व शराब पीकर घर आया तो उसका अपनी पत्नी से झगडा हो गया। इस झगडे के कारण उसकी पत्नी मिथलेश अपने दोनों बच्चों को लेकर मायके चली गई। मिथलेश एक सप्ताह से मायके में ही थी। दामोदर अपनी कुपोषित बच्ची के साथ घर पर ही था। जहां बच्ची की हालत बिगड ही रही थी। तो गुस्से में आकर उसने अपनी पुत्री की हत्या कर दी।
पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने बताया कि दामोदर ने अपनी पुत्री की हत्या कर स्वयं भी फांसी लगाकर आत्म हत्या की है। गोहद चौराहा पुलिस फिर भी मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *